Ind vs sa virat kohli told that why india lose test series in south africa

आखिरकार भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी का युग समाप्त हो गया. विराट कोहली (Virat Kohli) ने शनिवार को टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team)की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया. इस संबंध में उन्होंने एक बयान जारी कर खुद इसकी पुष्टि की है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रहा आखिरी सीरीज

टेस्ट सीरीज में मिली हार से दुखी Virat Kohli ने छोड़ी Test Cricket की कप्तानी, लिखा इमोशनल पोस्ट 1

टीम इंडिया इन दिनों साउथ अफ्रीका (South Africa) के दौरे पर है जहां विराट कोहली की अगुआई में उसे मेजबान टीम के हाथों 3 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले विराट कोहली ने आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. हालांकि, बाद में उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे से पहले ही चयनकर्ताओं ने वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था. अब कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है.

आईपीएल में भी कप्तानी छोड़ चुुके हैं कोहली

टेस्ट सीरीज में मिली हार से दुखी Virat Kohli ने छोड़ी Test Cricket की कप्तानी, लिखा इमोशनल पोस्ट 2

हाथों ICC WTC Championship में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद इंग्लैंड दौरे से ही वो बीसीसीआई की नजर में आ गए थे. बीसीसीआई को सीनियर प्लेयर की तरफ से कप्तान की शिकायत की खबरें भी सामने आई थी. इंग्लैंड दौरे के बाद कोहली एक-एक कर टी20 की कप्तानी से लेकर आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ने का ऐलान कर दिया. वहीं, अब टीम इंडिया के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद वो किसी भी फॉर्मेट या लीग में कप्तान नहीं रहेंगे. कोहली अब बतौर खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान पर खेलते दिखेंगे.