विराट कोहली की सफलताओं पर खुश माइकल वॉन ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश को हराकर विराट कोहली ने छोड़ा धोनी को पीछे, माइकल वॉन ने कही ये बात 

बांग्लादेश को हराकर विराट कोहली ने छोड़ा धोनी को पीछे, माइकल वॉन ने कही ये बात

टीम इंडिया आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पिछले 2 सालों से नंबर-1 पर काबिज है. विराट कोहली की कप्तानी वाली ये टीम लगातार नए आया हासिल कर रही है. भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए इंदौर टेस्ट मैच को जीतकर टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है. इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने धोनी को पीछे छोड़ते हुए एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

विराट कोहली को बनना चाहिए सर्वश्रेष्ठ कप्तान

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच इंदौर में खेला गया पहला टेस्ट मैच भारत ने आराम से जीत लिया. इस शानदार जीत के साथ टीम इंडिया ने 2 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. विराट सेना की जीत के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट कर विराट की उपलब्धियों को देखते हुए भारत का सर्वश्रेष्ठ कप्तान बनने की बात कही.

विराट कोहली ने छोड़ा धोनी को पीछे

विराट कोहली

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले मैच को विराट सेना ने बड़ी ही आसानी से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ विराट कोहली सर्वाधिक 10 बार एक पारी से जीत दर्ज करने वाले भारतीय कप्तान बन गए.

उन्होंने दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है. धोनी ने अपनी कप्तानी के दौरान 9 बार विपक्षी टीम को एक पारी से हराया था. वहीं इस लिस्ट में नंबर -3 पर पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन भी हैं, उन्होंने 8 बार विपक्षी टीम को एक पारी से मात दी है.

विराट ने गेंदबाजी डिपार्टमेंट को दिया श्रेय

टीम इंडिया

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को बुरी तरह हरा दिया. टीम इंडिया का गेंदबाजी डिपार्टमेंट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा है. मैच के बाद विराट कोहली ने जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए कहा,

तेज गेंदबाज सबसे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। जब वे गेंदबाजी करते हैं तो पिच बिल्कुल अलग नजर आती है। फिलहाल जसप्रीत भारतीय आक्रमण का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन किसी भी कप्तान के लिए ये एक ड्रीम बॉलिंग कॉम्बिनेशन है।

Related posts