बीसीसीआई और विराट के बीच कुछ नहीं है ठीक इस वजह से नहीं हुआ टी-20 टीम का चयन

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

बीसीसीआई ने विराट कोहली के उपर फोड़ा ठीकरा कोहली ने इस वजह से नहीं होने दिया टी-20 टीम का चयन 

बीसीसीआई ने विराट कोहली के उपर फोड़ा ठीकरा कोहली ने इस वजह से नहीं होने दिया टी-20 टीम का चयन

विराट कोहली को लम्बे अंतराल के बाद एकदिवसीय सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ आराम दिया गया है. वह आगामी एकदिवसीय सीरीज में खेलते हुए नजर नही आएँगे.

बीसीसीआई ने उनके स्थान पर टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी है. हालांकि, बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम नहीं चुनी है. बीसीसीआई ने अब इन कारणों का खुलासा किया है. यह कारण विराट कोहली से जुड़ा हुआ है.

इस कारण नहीं की गयी टी20 टीम घोषित-

बीसीसीई ने टीम का चयन न करने के पीछे कारण है विराट का अभी तक यह न तय कर पाना कि वह टी20 में हिस्सा होंगे या वह प्रतिनिधित्व करेंगे. चयन मामलों की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘विराट ने चयनकर्ताओं से कहा है कि उन्हें यह फैसला करने के लिए कुछ समय चाहिए कि वह टी-20 में खेलेंगे या नहीं.’

यही कारण है कि उन्होंने टी-20 टीम की घोषणा नहीं की है. 12 दिसंबर तक विराट की कुछ निजी प्रतिबद्धताएं हैं. इसके बाद वह आराम करना चाहेंगे या टी-20 खेलेंगे, यह पूरी तरह से उनका फैसला होगा.

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए होगी बैठक-

राष्ट्रीय चयन समिती एक बैठक करेगा, जिसमे कोहली के टी20  में खेलने से लेकर दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए कोहली ने जो चिंताएं व्यक्त की हैं, उसपर चर्चा की जाएगी.

इस बैठक में प्रमुख रूप से विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री शामिल होंगे. इस बैठक  में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए 2010 प्लान भी अमल में लाया जा सकता है.

घेरने के लिए बनाया जा सकता है 2010 प्लान-

अधिकारी ने कहा, ‘कुछ लोगों का मानना है कि हमें कुछ 2010 के दक्षिण अफ्रीका दौरे की तरह करना चाहिए, जब कुछ बल्लेबाज बाकी खिलाड़ियों से 10 दिन पहले वहां चले गए थे और डरबन में गैरी क्रिस्टन अकादमी में अभ्यास किया था. भारत ने तब दक्षिण अफ्रीका में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर की थी.

यह उस तरह है जैसा इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने किया था जब टेस्ट विशेषज्ञ जल्दी भारत आ गए थे, जबकि नई खिलाडिय़ों से सजी टी-20 टीम श्रीलंका के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेली थी. ये कुछ मुद्दे हैं जिन पर चयनकर्ता और टीम प्रबंधन बात कर सकते हैं.

Related posts

Leave a Reply