रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर फोकस करना बंद कीजिये : विराट कोहली 1

भारत और दक्षिण अफ्रीका बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार से पुणे में खेला जाएगा। भारत ने सीरीज के पहले मैच को 203 रनों से अपने नाम किया था। पिछले मैच में भारत ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैच अपने नाम किया था। पुणे में भारत ने अभी तक एक टेस्ट मैच खेला है और उसमें करारी हार का सामना करना पड़ा था। वह भारत की घर में आखिरी हार भी थी।

रोहित की बल्लेबाजी पर बोले विराट

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर फोकस करना बंद कीजिये : विराट कोहली 2

रोहित शर्मा ने सीरीज के पहले मैच में सलामी बल्लेबाजी की। टेस्ट क्रिकेट में पहला मौका था, जब रोहित ने सलामी बल्लेबाजी की। अब विराट कोहली का मानना है कि उनके सलामी बल्लेबाजी के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। दूसरे टेस्ट  से पहले प्रेस कांफ्रेंस में विराट ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा

“अब बहुत ज्यादा बात हो रही है। उन्हें ब्रेक दीजिये अब। अब रोहित क्या करने जा रहे हैं, इसपर फोकस करना बंद कीजिये। उन्होंने अच्छा खेला और अच्छा करने के लिए फोकस हैं। हमारे लिए टीम के रूप में वह बोनस हैं। उन्होंने दूसरी पारी में जैसी बल्लेबाज की, वह गेंदबाजों को विपक्षी टीम को आउट करने के लिए डेढ़- दो घंटे ज्यादा समय देता है। वह ऐसा खेलेंगे तो हम टेस्ट मैच में जीत की तरफ ज्यादा जायेंगे। उन्हें अपने खेल का मजा लेने दें और उसपर फोकस नहीं करें।”

बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर फोकस करना बंद कीजिये : विराट कोहली 3

रोहित शर्मा ने पहले ही मैच में सलामी बल्लेबाजी करते हुए रिकार्ड्स की जगह लगा दी। सलामी बल्लेबाजी करते हुए पहले ही मैच की फोटो पारियों में शतक लगाने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गये हैं। इसके साथ ही वह सलामी बल्लेबाजी करते हुए पहले  मैच से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं।

एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भी वह पहले स्थान पर आ गये हैं। रोहित नने मैच में 13 छक्के लगाकर वसीम अकरम के 12 छक्कों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। टेस्ट मैच की दोनों पारियों में स्टंप आउट होने वाले भी वह भारत के पहले बल्लेबाज हैं।