विराट कोहली के बल्ले से पिछली 19 पारियों से नहीं निकला शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

OMG! छह साल बाद विराट कोहली के लिए सबसे निराशाजनक दौरा, 19 पारियों से नहीं आया एक भी शतक 

OMG! छह साल बाद विराट कोहली के लिए सबसे निराशाजनक दौरा, 19 पारियों से नहीं आया एक भी शतक

विश्व क्रिकेट में मौजूदा दौर में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सर्वश्रेष्ठता के शिखर पर खड़े हैं। विराट कोहली में कुछ तो वो बात है जो उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाती है इसी कारण से आज के दौर में विराट कोहली का कद सबसे अविश्वसनीय स्थान पर है जहां से और बल्लेबाज कोसों दूर खड़े हैं।

विराट कोहली के बल्ले से पिछले कुछ साल से निकल रहा है रनों का सैलाब

विराट कोहली एक अलग ही दर्जे के बल्लेबाज रहे हैं। जिनका क्रिकेट करियर शुरू होने के बाद से लेकर अब तक रनों और रिकॉर्ड से भरा पड़ा रहा है। जिसमें विराट कोहली ने अब तक रिकॉर्ड की फेहरिस्त ही खड़ी कर दी है।

OMG! छह साल बाद विराट कोहली के लिए सबसे निराशाजनक दौरा, 19 पारियों से नहीं आया एक भी शतक 1

पिछले करीब 5-6 साल से तो विराट कोहली एक अलग ही लय में है जिनके बल्ले से तो मानो रनों का सैलाब ही निकल रहा है। इस दौरान विराट कोहली ने रनों के असंभव रिकॉर्ड्स को भी संभल कर डाला है जिनके लिए मानो रन बनाना बिल्कुल ही आसान है।

विराट कोहली को कहा जाता है शतकों की मशीन

इस दौरान क्रिकेट जगत की इस नई और आधुनिक रन मशीन में सबसे अलग बात उनके शतक बनाने की काबिलियत देखने को मिली। विराट कोहली के लिए शतक बनाना तो बहुत ही आसान बन चुका है। एक तरह से कह सकते हैं कि उनके लिए तो शतक बनाना आदत से बन चुकी है।

OMG! छह साल बाद विराट कोहली के लिए सबसे निराशाजनक दौरा, 19 पारियों से नहीं आया एक भी शतक 2

कोहली ने अब तक शतक बनाने के मामले में अपनी विराट पहचान बना ली है जो अब तक जहां टेस्ट क्रिकेट में 84 मैचों में 27 शतक और 248 वनडे मैचों में 43 शतक लगा चुके हैं यानि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 70 शतक जड़ चुके हैं और लगातार ऐसा प्रदर्शन कर रहे हैं।

पिछली 19 पारियों में कोहली के बल्ले से नहीं निकल सका है कोई शतक

लेकिन हाल ही में विराट कोहली न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं जहां उनका बल्ला अब तक पूरी तरह से खामोश रहा है। विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी तक यहां पर 8 पारियों में 182 रन ही बना सके हैं जिसमें उन्होंने केवल 1 फिफ्टी जड़ी है। इतना ही नहीं कोहली ने पिछली 19 पारियों में कोई शतक नहीं लगाया है। उनके बल्ले से आखिरी शतकीय पारी बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल निकली थी।

OMG! छह साल बाद विराट कोहली के लिए सबसे निराशाजनक दौरा, 19 पारियों से नहीं आया एक भी शतक 3

कोहली के लिए लगातार 19 पारियों में शतक नहीं बनाने अपने आप में बहुत ही हैरान करने वाली बात है। हाल-फिलहाल तो कोहली से कभी ऐसा देखने को नहीं मिला है। इससे पहले वो साल 2014 में फरवरी से अक्टूबर  के दौरान लगातार 25 पारियों में शतक नहीं लगा सके थे तो उससे पहले साल 2011 में फरवरी से सितंबर तक 24 पारियों में सैकड़े के आंकड़े तक नहीं पहुंचे थे।

Related posts