दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण से विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान 1

पिछले कुछ दिनी से दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण से सभी दिल्लीवासी बेहद परेशान हैं. भारतीय टेस्ट के कप्तान विराट कोहली भी राजधानी दिल्ली में रहते है. बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर कोहली ने सोशल मीडिया वेबसाइट पर अपनी चिंता ज़ाहिर करते हुए अपील की हैं.

कोहली ने ट्वीटर पर एक विडियो पोस्ट किया और सभी को अधिक जागरूक रहने को कहा हैं, उनका कहना है, कि भविष्य इस पर निर्भर करता है, कि अब हम कैसे कार्य कर रहे हैं. कोहली ने कहा, कि प्रदूषण के स्तर इतना उच्च वृद्धि बेहद उदास करने वाला हैं.

यह भी पढ़े : भारत बनाम इंग्लैंड : इस टीम के साथ इतिहास बदलने उतरेंगे विराट कोहली

भारतीय कप्तान ने ट्वीट द्वारा अपील किया,

जीवन बहुत अनमोल है और प्रकृति हमारी जीवन रेखा है. जिस हवा में हम सांस लेते हैं और साथ ही जो पानी हम पीते हैं, उसे हमे शुद्ध बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है. ऐसा करना सिर्फ हमारे या हमारे परिवार के लिए नहीं, बल्कि मानवता के लिए जरुरी है. हम प्रकृति और अपने भविष्य को नष्ट ना करें”

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण 2 रणजी मैच रद्द हो चुके हैं. दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर इतना अधिक धुंध थी, कि वहाँ मैच खेला जाना मुमकिन नहीं था, जिस कारण 2 रणजी मैच रद्द करने पड़े थे.

यह भी पढ़े : दिल्ली से नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के कटनी से है विराट, ये है परिवार के सदस्य

भारतीय कप्तान विराट कोहली राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचो की सीरीज के पहले मैच ले लिए तैयारी कर रहे हैं. सीरीज का पहला मैच बुधवार(9 नवंबर) सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जायेगा.

इससे पहले टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ गौतम गंभीर भी इस बड़े मुद्दे पर अपना बयान दे चुके है, उन्होंने लिखा था,

“प्राधिकारियों को बढ़ते प्रदुषण के लिए ज़िम्मेदार ठहराना ठीक नहीं होगा, हमे सेल्फ गवर्नेंस पर भी ध्यान देना चाहिए. हम अपने पीछे क्या छोड़ कर जा रहे है, प्रदूषित हवा, पानी और खाना.”

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.