नेतृत्व हमेशा परिणामों द्वारा निर्धारित नहीं किया जाना चाहिए : विराट कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने दिया संकेत, पुरे सीरीज में बाहर बैठेगा ये स्टार भारतीय खिलाड़ी 

विराट कोहली ने दिया संकेत, पुरे सीरीज में बाहर बैठेगा ये स्टार भारतीय खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि एक कप्तान तथा लीडर के तौर पर आपको हमेशा परिणामों से निर्धारित किया जाता है. जहाँ तक मेरा ख्याल है कि नेतृत्व हमेशा परिणामों द्वारा निर्धारित नहीं किया जाना चाहिए. विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये बात कही है.

केन विलियम्सन के समर्थन में बोले विराट कोहली

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, “मैं सिर्फ इस बात पर ध्यान केंद्रित करता हूं कि मैं टीम के लिए क्या कर सकता हूं और टीम को आगे ले जाने के लिए जिस विजन की जरूरत है उसमें कैसे खरा उतर सकता हूँ. मैं देख रहा हूँ कि कई लोग ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन की कप्तानी पर सवाल खड़े कर रहें हैं.”

नेतृत्व हमेशा परिणामों द्वारा निर्धारित नहीं किया जाना चाहिए

विराट कोहली ने दिया संकेत, पुरे सीरीज में बाहर बैठेगा ये स्टार भारतीय खिलाड़ी 1

विराट कोहली ने आगे कहा कि, “मुझे नहीं लगता कि नेतृत्व हमेशा परिणामों से निर्धारित किया जाना चाहिए. अच्छा कप्तान तथा लीडर वह होता है जो कि टीम को एक साथ कैसे मिला कर सके और अपने अधीन काम करने वाले लोगों के विश्वास को जीत सके, जो मुझे लगता है कि केन ने बखूबी किया है.”

केएल राहुल पूरी सीरीज में करेंगे कीपिंग, पंत बैठेंगे बाहर

ऋषभ पंत

भारत और न्यूजीलैंड  के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड में 24 जनवरी को खेला जाना है. इस मैच से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया कि केएल राहुल ही टी20 सीरीज में ओपनिंग करेंगे और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी उन्हीं के पास रहेगी. विराट ने कहा, ‘टी20 सीरीज में केएल राहुल ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे, जबकि विकेटकीपिंग की कमान भी वही संभालेंगे.’

शायद इससे अन्य खिलाड़ियों पर असर पड़ेगा, लेकिन इस बारे में क्या कुछ कहा जा रहा है, इससे फर्क नहीं पड़ता.’ अगर केएल राहुल टी20 और वनडे सीरीज में विकेटकीपिंग करते हैं तो फिर बल्लेबाज के तौर पर पंत की टीम इंडिया में जगह बनती तो बिल्कुल नहीं दिख रही है.

Related posts