CWC 2019: विराट कोहली ने धोनी के आलोचकों को फिर दिया करारा जवाब, बताई उनकी अहमियत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले धोनी के आलोचकों पर भड़के विराट कोहली, बताया टीम में उनका रोल 

CWC 2019: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले धोनी के आलोचकों पर भड़के विराट कोहली, बताया टीम में उनका रोल

भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की पिछले दो मैचों में बल्लेबाजी की जमकर आलोचना हो रही है। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में वह स्पिन गेंदबाजों के सामने स्ट्राइक बदलने में जूझ रहे थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही हुआ। हालाँकि, इस मैच के अंतिम ओवर में उन्होंने 16 रन बनाकर टीम को 268 तक पहुंचना था।

विराट कोहली ने दिया बयान

CWC 2019: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले धोनी के आलोचकों पर भड़के विराट कोहली, बताया टीम में उनका रोल 1

भारत को अगला मुकाबला कल इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी और उनके बल्लेबाजी के तरीके पर बयान दिया है। प्रेस कांफ्रेंस में विराट ने कहा

“वह जानते हैं कि उसे वास्तव में क्या करना है। मुझे नहीं लगता कि वह कभी ऐसे क्रिकेटर रहे हैं जिन्हें यह बताने की जरूरत है कि क्या करने की जरूरत है। बाहर की चीजों में बहुत सारी चीजें होती हैं। जो हम अनुभव करते हैं और चेंज रूम के अंदर हम जो जानते हैं वह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है।”

धोनी पर भरोसा है

CWC 2019: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले धोनी के आलोचकों पर भड़के विराट कोहली, बताया टीम में उनका रोल 2

विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए साफ कर दिया कि टीम को महेंद्र सिंह धोनी पर काफी भरोसा है। इसके साथ ही उन्होंने एक या प्रदर्शन पर किसी खिलाड़ी पर ऊंगली खड़ा करना से इंकार किया। विराट ने कहा

“हमें उन पर विश्वास है और वह हर बार टीम के साथ खड़े रहे हैं, मैं इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं देख रहा हूं और जिस तरह से टीम चल रही है उसे देखकर हम बहुत खुश हैं। मुझे नहीं लगता कि 1-2 प्रदर्शनों से किसी पर सवाल खड़ा किया जा सकता है।”

विंडीज मैच के बाद भी की थी तारीफ

CWC 2019: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले धोनी के आलोचकों पर भड़के विराट कोहली, बताया टीम में उनका रोल 3

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए पिछले मैच के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी का बचाव करते हुए आलोचकों को करारा जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि धोनी जैसे खिलाड़ियों को पता है कि अंत में 10-20 रन कहा से निकालने हैं।

इंग्लैंड के पास भी आदिल राशिद और मोईन अली के रूप में दो बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं। वह भी बीच के ओवरों में धोनी पर दबाव बनाना चाहेंगे।

Related posts