विराट कोहली ने और उलझाई सलामी जोड़ी की गुत्थी, दिया यह बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs AUS, पहला वनडे: विराट कोहली ने और उलझाई सलामी जोड़ी की गुत्थी, दिया यह बयान 

IND vs AUS, पहला वनडे: विराट कोहली ने और उलझाई सलामी जोड़ी की गुत्थी, दिया यह बयान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से बात की और उनके सवालों के जवाब दिए। भारत को पिछली घरेलू वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-2 से करारी हार मिली थी।

धवन या राहुल?

IND vs AUS, पहला वनडे: विराट कोहली ने और उलझाई सलामी जोड़ी की गुत्थी, दिया यह बयान 1

भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ा सवाल है कि केएल राहुल और शिखर धवन किसे प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा। कप्तान विराट कोहली से भी यह सवाल किया गया। इसके जवाब में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा

“रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल तीनों ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इलेवन में खेल सकते हैं। और वह क्रम में अपनी स्थिति बदलने के लिए “बहुत खुश” हैं, जैसे उसने हाल ही में टी 20 आई में किया था।”

किसकी जगह खेलेंगे?

IND vs AUS, पहला वनडे: विराट कोहली ने और उलझाई सलामी जोड़ी की गुत्थी, दिया यह बयान 2

विराट कोहली के इस बयान के बाद सबसे बड़ा सवाल है कि किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाएगा। श्रेयस अय्यर ने नंबर 4 पर लगातार शानदार बल्लेबाजी की है। विश्व कप के बाद उन्होंने 5 वनडे पारियों में 4 अर्धशतक बनाए हैं।

उनका स्थान बदलना भारतीय टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। केएल राहुल का मध्यक्रम में रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है और इसी वजह से उनके वहां खेलने से टीम को क्या फायदा होगा, यह भी देखने वाली बात होगी।

धवन सलामी बल्लेबाजी ही करते हैं

IND vs AUS, पहला वनडे: विराट कोहली ने और उलझाई सलामी जोड़ी की गुत्थी, दिया यह बयान 3

शिखर धवन ने अभी भारत के लिए खेले सभी मैचों में पारी की शुरुआत की है। ऐसे में उनके मध्यक्रम में खेलने का सवाल ही नहीं उठता है। टी-20 क्रिकेट में धवन के फॉर्म जरूर खास नहीं रहा है लेकिन वनडे में उनका रिकॉर्ड शानदार है।

रोहित शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में की थी। हालांकि, अभी उनकी गिनती क्रिकेट इतिहास से सबसे बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में की जाती है। अब देखने वाली है कि विराट कोहली किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरते हैं।

Related posts