विराट कोहली ने बताया टी20 विश्वकप को लेकर कैसी चल रही भारतीय टीम की तैयारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने सार्वजनिक किया आईसीसी टी-20 विश्व कप 2020 को लेकर अपना प्लान 

विराट कोहली ने सार्वजनिक किया आईसीसी टी-20 विश्व कप 2020 को लेकर अपना प्लान

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पिछले कुछ वर्षों से एक अलग ही स्तर का क्रिकेट खेल रही है. भारत इस समय टेस्ट तथा वनडे में नंबर एक टीम हैं. भारतीय टीम रविवार को श्रीलंका के खिलाफ जीतकर साल 2020 की शुरुआत करना चाहती थी, लेकिन दुर्भाग्यवश वह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया और अब भारतीय टीम 7 जनवरी को होने वाले मुकाबले में जीत की मंशा से उतरेगी.

विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने नहीं जीते हैं एक भी आईसीसी टूर्नामेंट

विराट कोहली ने सार्वजनिक किया आईसीसी टी-20 विश्व कप 2020 को लेकर अपना प्लान 1

भारतीय टीम के लिए इस साल टी20 फोर्मेट लगातार अच्छा करना बहुत जरूरी है, क्योंकि इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप खेला जाना हैं. भारतीय टीम ने इसी कारण 2020 की सभी सीरीज पर टी20 के 3 या 5 मैच जरूर रखे हैं जिससे टीम पूरी तरह से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अच्छा कर विश्वकप एक बार फिर घर ला सके, क्योंकि भारत ने अपना एक मात्र टी20 विश्वकप 2007 में धोनी की कप्तानी में जीता था.

विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने एक भी आईसीसी टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम नहीं किया है. इसी क्रम में भारतीय टीम के कप्तान ने आगामी विश्वकप की तैयारियों को लेकर बात की है.

विराट कोहली ने कहा

विराट कोहली

‘ भारतीय टीम ने पिछले साल टेस्ट तथा वनडे में शानदार प्रदर्शन किया था, हलाकि टी20 में हम ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. मगर इस बार हम आगामी टी20 विश्वकप को देखते हुए टी20 क्रिकेट को और ज्यादा गंभीरता से ले रहें हैं. भारतीय टीम का टॉप आर्डर शानदार है इसी कारण हमें ऐसे खिलाड़ी चाहिए जो छठे या सातवें नंबर तक आपको मैच जिताने के लिए तैयार रहें.

हमें बल्लेबाजी लाइन अप में दो या तीन खिलाड़ियों पर निर्भर होना नहीं है. आप इस तरह से आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सकते. इसलिए हमारा मुख्य ध्यान खिलाड़ियों को ऐसे हालात की जानकारी देना है और उनसे इस स्थिति में निडर होकर मैच विजेता बनने की उम्मीद करना है.’

सैनी-ठाकुर के पास गेंदबाजी में दावा पेश करने का अवसर

विराट कोहली ने सार्वजनिक किया आईसीसी टी-20 विश्व कप 2020 को लेकर अपना प्लान 2

इसी तरह से भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी श्रृंखला में नहीं खेल रहे हैं तो यह श्रृंखला नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर के लिए ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में चयन के लिए अपना दावा पेश करने का अच्छा मौका मुहैया कराएगी.

विराट ने कहा, ‘मुझे लगता है कि क्योंकि यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में है, आपको कई विकल्पों और बैक अप तैयार रखने की जरूरत होगी.’

Related posts