भारतीय कप्तान विराट कोहली ने खोला अपने शरीर पर बने टैटू का राज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने पहली बार बताया अपने शरीर पर बने सभी 9 टैटू का मतलब 

विराट कोहली ने पहली बार बताया अपने शरीर पर बने सभी 9 टैटू का मतलब

भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे स्टाइलिश क्रिकेट माने जाते हैं। 2008 में भारत के लिए पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले कोहली ने 10 साल के करियर में जमीन से आसमान तक का सफर तय किया है। इसके साथ ही विराट कोहली अपने टैटू के लिए भी काफी चर्चा में रहते हैं। कोहली की शरीर पर अभी 9 टैटू हैं और उन्होंने सभी का मतलब भी बताया है।

9 टैटू का मतलब

विराट कोहली ने पहली बार बताया अपने शरीर पर बने सभी 9 टैटू का मतलब 1

विराट कोहली के शरीर पर 9 टैटू हैं और सभी का कोई न कोई मतलब है। नेट जिओ के शो मेगा आइकॉन में कोहली ने सभी के बारे में एक्सप्लेन किया है। उनकी टैटू में सूर्य का आंख, उनके माँ-बाप का नाम, समुराई योद्धा, टेस्ट कैप नंबर, वनडे कैप नंबर और भगवान शिव शिव शामिल हैं। इसके बारे में कोहली ने कहा कि उनके दोनों हाथों से ही पता चल जाता है कि वह क्या थे और अभी क्या हैं।

माँ- बाप को देते हैं सफलता का श्रेय

विराट कोहली ने पहली बार बताया अपने शरीर पर बने सभी 9 टैटू का मतलब 2

विराट इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। अभी उनकी माँ उनके साथ हैं लेकिन उनके भारतीय टीम में खेलने से पहले ही उनके पिता का निधन हो गया था। कोहली का मानना है कि उन्होंने अपने जीवन में जो कुछ हासिल किया है, वह उनके माँ और पिता की देन है। उनके अनुसार उनके लिए कोई शब्द नहीं है इसलिए उनके नामों को अपने साथ जोड़ लिया है जो हमेशा उनके साथ रहेगी।

हाथ पर दो और टैटू

कोहली के शरीर पर इसके अलावा दो और टैटू हैं। उनके दाएं हाथ पर राशि की टैटू की टैटू है और इसके अलावा एक ॐ का भी टैटू है। कोहली ने इस टैटू के बारे में कहा

“मैंने अपने जीवन में जो भी हासिल किया है उसके लिए लड़ाई लड़ी है। ॐ का चिन्ह यूनिवर्सल साउंड है। यह संसार की सबसे निरंतर चीज है। यह बताता है कि आप इस दुनिया में धूल के बराबर भी नहीं हैं।”

Related posts

Leave a Reply