विराट कोहली ने इस मामले में रोहित शर्मा को पछाड़ा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने इस मामले में रोहित शर्मा को पछाड़ा 

विराट कोहली ने इस मामले में रोहित शर्मा को पछाड़ा

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली वनडे क्रिकेट के वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. विराट कोहली वनडे क्रिकेट में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है. बता दे, कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट करियर का डेब्यू किया था और तब से ही विराट कोहली ने इन 12 सालों में वनडे क्रिकेट में पीछे मुड़कर नहीं देखा है.

कैच लेने के मामले में विराट ने रोहित को पछाड़ा

विराट कोहली ने इस मामले में रोहित शर्मा को पछाड़ा 1

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कैच लेने के मामले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा को पछाड़ा है. दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली ने 2 कैच लिए थे.

उन्होंने पहले मार्टिन गुप्टिल का कैच किया था और उसके बाद कॉलिन मुनरो का कैच लिया था. अपने इन 2 कैच के चलते वह रोहित शर्मा 39 कैच से आगे निकल गए हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली के टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 41 कैच हो गए हैं.

विराट कोहली से आगे सिर्फ सुरेश रैना है, जिन्होंने कुल 42 कैच किये हुए हैं. हालांकि इस पांच मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान कप्तान विराट, सुरेश रैना को भी पीछे छोड़ सकते हैं.

टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के लिए सबसे ज्यादा कैच :

42: सुरेश रैना
41: विराट कोहली
39: रोहित शर्मा

शानदार है विराट कोहली के पूरे क्रिकेट करियर के आंकड़े 

विराट कोहली ने इस मामले में रोहित शर्मा को पछाड़ा 2

विराट अब तक अपने 245 वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 59.9 की बेहतरीन औसत से 11792 रन बना चुके हैं. जिसमे वह 43 शतक व 57 अर्धशतक लगा चुके हैं. विराट साल दर साल वनडे क्रिकेट में रनों का अंबार लगाते जा रहे हैं. वह वर्तमान में वनडे क्रिकेट के नंबर-1 बल्लेबाज भी है.

उनका टेस्ट क्रिकेट और टी-20 क्रिकेट में भी शानदार रिकॉर्ड है. उन्होंने अपने खेले 84 टेस्ट मैचों में 54.97 की औसत से 7202 रन बनाये हैं. वहीं अपने खेले 79 टी-20 मैचों में उन्होंने 51.79 की औसत से 2745 रन बनाये हुए हैं.

Related posts