पैट कमिंस, कोहली के बाद आईपीएल 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पैट कमिंस ने आईपीएल में इस मामले में धोनी, रोहित को छोड़ा पीछे, विराट कोहली हैं सबसे आगे 

पैट कमिंस ने आईपीएल में इस मामले में धोनी, रोहित को छोड़ा पीछे, विराट कोहली हैं सबसे आगे

19 दिसंबर को आईपीएल ऑक्शन 2020 में सभी फ्रेंचाइंजियों ने खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगाई. इस ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को 15.5 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया. इतनी बड़ी रकम हासिल करने के बाद कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. साथ ही मौजूदा वक्त में वह फ्रेंचाइजी से रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी से भी महंगे खिलाड़ी हैं.

धोनी-रोहित को फ्रेंचाइजी से मिलते हैं 15 करोड़

पैट कमिंस

आईपीएल 2020 की नीलामी में पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा है. मतलब अपकमिंग सीजन में वह रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी से अधिक सैलरी पाने वाले खिलाड़ी रहेंगे. आपको बता दें, 2018 में सबसे सफल आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने रोहित को और 3 बार खिताब जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी को 15 करोड़ की रकम के साथ रिटेन किया था. परिणामस्वरूप आईपीएल 2020 में कमिंस धोनी-रोहित से मंहगे खिलाड़ी होंगे.

विराट कोहली हैं पैट कमिंस से आगे

विराट कोहली

अब तक आईपीएल खिताब से वंचित रहने वाली फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के कप्तान विराट कोहली अभी भी आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. आरसीबी ने विराट को 2018 में 17 करोड़ की रकम के साथ रिटेन किया था. 17 करोड़ के साथ विराट आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में नंबर-1 पर हैं. वहीं पैट कमिंस 15 करोड़ के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

हालांकि युवराज सिंह अभी भी आईपीएल ऑक्शऩ में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2015 की नीलामी में युवी को 16 करोड़ रुपये में खरीदकर टीम में शामिल किया था.

आईपीएल 2020 में इन खिलाड़ियों को मिली बड़ी रकम

आईपीएल

आईपीएल ऑक्शन 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को खरीदने के लिए 10.75 करोड़ रुपये खर्च किए. तो वहीं शेल्डन कॉट्रेल को खरीदने के लिए उन्होंने 8.50 करोड़ रुपये खर्च किए.

नाथन कूल्टर नाइल को मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलियन तेज गेंदबाज कूल्टर नाइल को 8 करोड़ में खरीदकर टीम का हिस्सा बनाया. आपको बता दें, इस नीलामी में पीयूष चावला सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय खिलाड़ी रहे, जिन्हें चेन्नई सुपर  किंग्स ने 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा.

Related posts