कोहली ने बड़ा दिल दिखाते हुए इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

Trending News

Blog Post

आईपीएल 2019

RCBvsKKR : ‘मैन ऑफ़ द मैच’ विराट कोहली ने बड़ा दिल दिखाते हुए खुद को नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय 

RCBvsKKR : ‘मैन ऑफ़ द मैच’ विराट कोहली ने बड़ा दिल दिखाते हुए खुद को नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

आरसीबी की टीम ने आईपीएल 2019 के 35वें लीग मुकाबले में केकेआर की टीम को 10 रन के अंतर से हरा दिया है. आरसीबी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 213 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इस लक्ष्य के जवाब में केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर मात्र 203 रन ही बना पाई.

यह जीत हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण

इस मैच में आरसीबी की जीत के हीरो कप्तान विराट कोहली रहे हैं. उन्होंने अपनी टीम के लिए 58 गेंदों पर 100 रन का एक शानदार शतक लगाया. उन्होंने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान 9 चौके व 4 छक्के लगाये. उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ के ख़िताब से नवाजा गया.

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए अपनी पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा, “यह जीत हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण थी. हालाँकि, अंत में हमने काफी रन खर्च किये, लेकिन इस प्रकार की परिस्थितियों में घबराने की कोई बात नहीं है, आपको अपने गेंदबाजों को समर्थन देना होगा. 

मोईन अली ने कुछ ओवरों में बदल दिया गेम 

विराट कोहली ने आगे अपने बयान में कहा, “अंत में स्टोइनिस और मोईन अली ने ऐसा प्रदर्शन किया, जिसकी हम उनसे उम्मीद करते हैं. बल्लेबाजी करते वक्त हमारा लक्ष्य 170-175 प्राप्त करना था, हमने नहीं सोचा था, कि हम 200 से अधिक प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन मोइन अली अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से गेम को पूरी तरह से बदल दिया. मोइन अली की वजह से मुझे भी समय मिला और मेरे ऊपर से प्रेशर कम हुआ था. 

मोइन ने मुझे बता दिया था, कि वह अब बड़े शॉट्स खेलने की कोशिश करेंगे और मैंने भी इसके लिए उनका समर्थन किया था. उसने कुछ ओवरों में ही अपनी बल्लेबाजी से पूरा खेल बदल दिया था.”

स्टेन और रसेल के भी बांधे तारीफों के पुल 

विराट कोहली ने आगे अपने बयान में कहा, “आज एबी डीविलियर्स नहीं थे, इसलिए मेरा अंत तक बल्लेबाजी करना महत्वपूर्ण था. अंत के डेथ ओवरों में इस तरह के मैदान में हमेशा गेंदबाजी करना मुश्किल होता है. यह लक्ष्य एक समय केकेआर की पकड़ से बहुत दूर चला गया था, लेकिन जिस तरह केकेआर ने खेल बनाया है. उसके लिए आंद्रे रसेल को श्रेय जाना चाहिए. 

डेल स्टेन ने पॉवर प्ले में हमारे लिए विकेट निकाले और यह हमारी टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण था. मुझे लगता है कि पावरप्ले में विकेट लेना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आगे आपकी जीत की टोन सेट करता है.”

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts