विराट कोहली के साथ टी-20 डेब्यू करने वाले खिलाड़ी जो समय के साथ गायब हो गएं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कहाँ है अब वो भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने विराट कोहली के साथ किया था अपना टी-20 डेब्यू 

कहाँ है अब वो भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने विराट कोहली के साथ किया था अपना टी-20 डेब्यू

भारतीय कप्तान विराट कोहली की गिनती इस समय दुनिया के सर्वश्रेठ बल्लेबाजों में की जाती है। क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में कप्तान कोहली का बल्ला एक जैसा ही बोलता है।

कहाँ है अब वो भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने विराट कोहली के साथ किया था अपना टी-20 डेब्यू 1

विराट कोहली ने भारत के अपना पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच साल 2010 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेला था। उसके बाद से कोहली ने अभी तक 62 मैचों में करीब 49 की औसत से 2102 रन बनाए हैं।

उस समय कई और खिलाड़ियों ने भी अपना डेब्यू मैच खेला था, लेकिन वह कोहली जैसा नाम नहीं कमा पाए और जल्दी ही टीम से बाहर हो गए। आईये आपको हम उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

नमन ओझा 

कहाँ है अब वो भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने विराट कोहली के साथ किया था अपना टी-20 डेब्यू 2

आईपीएल में राजस्थान रॉयल के लिए कई शानदार पारियां खेलकर नमन ओझा ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। इसी वजह से धोनी की गैरमौजूदगी में उन्हें 2010 में विकेटकीपर के रूप में भारतीय टीम में जगह मिली।

वहां उन्हें 2 टी-20 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें वह कुछ खास नहीं आकर पाए और उनके बल्ले से सिर्फ 12 रन निकले। उनके बाद साल 2015 में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ मैच के लिए टीम में शामिल किया गया लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला।

पीयूष चावला 

कहाँ है अब वो भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने विराट कोहली के साथ किया था अपना टी-20 डेब्यू 3

2006 अंडर-19 विश्वकप से अपनी पहचान बनाने पीयूष चावल को जल्द ही भारतीय टीम में जगह मिल गयी लेकिन टी-20 डेब्यू करने के लिए उन्हें लंबा इंतज़ार करना पड़ा। वह 2007 टी-20 विश्वकप में टीम का हिस्सा थे लेकिन वहां उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

उन्हें अपना पहला मैच 2010 टी-20 विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला जहाँ उन्होंने 27 रन देकर एक विकेट हासिल किया था। अपने पूरे करियर में अभी तक चावला ने सिर्फ 7 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4 बल्लेबाजों का शिकार किया।

विनय कुमार

कहाँ है अब वो भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने विराट कोहली के साथ किया था अपना टी-20 डेब्यू 4

घरेलू मैचों में कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार ने कर्नाटक को कई बड़ी जीत दिलाई है लेकिन भारतीय टीम के लिए वह ये काम नहीं कर पाए। उन्होंने भारत के लिए 31 वनडे मैच खेले हैं वहीं उन्होंने सिर्फ 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला है।

विनय कुमार ने अपना डेब्यू मैच 2010 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था और उनके नाम अभी तक कुल 10 विकेट दर्ज है।

मुनाफ पटेल 

कहाँ है अब वो भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने विराट कोहली के साथ किया था अपना टी-20 डेब्यू 5

2011 क्रिकेट विश्वकप में शानदार गेंदबाजी करने वाले मुनाफ पटेल ने अपना टेस्ट और वनडे डेब्यू 2006 में ही कर लिया था लेकिन टी-20 के लिए उन्हें 2011 तक का इंतज़ार करना पड़ा। उन्होंने अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

उनके बाद उन्हें सिर्फ 2  और मैच खेलने का मौका मिला। 3 टी-20 इंटरनेशनल मैच में उनके नाम 4 विकेट दर्ज है और अब उनके वापसी की राह भी नामुमकिन दिखती है।

 

Related posts

Leave a Reply