ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलने पर कप्तान विराट कोहली की आई प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलने पर कप्तान विराट कोहली की आई प्रतिक्रिया 

ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलने पर कप्तान विराट कोहली की आई प्रतिक्रिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है। इस मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से बात की और उनके सवालों के जवाब दिए। दोनों ही टीमें विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी। विश्व कप के बाद यह ऑस्ट्रेलिया का पहला वनडे मुकाबला होने वाला है।

डे-नाइट टेस्ट पर आया बयान

ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलने पर कप्तान विराट कोहली की आई प्रतिक्रिया 1

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ नबंवर में पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला था। उनके बाद से ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डे-नाइट टेस्ट खेलने की मांग हो रही है। इसी साल अंत में भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलना है। विराट कोहली से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा

“हमने यहां (भारत) डे-नाइट टेस्ट खेला और यह जैसे रहा हम उससे खुश हैं। यह किसी भी टेस्ट क्रिकेट की एक बहुत ही रोमांचक विशेषता बन गई है, हम डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिए खुले हैं। हम चुनौती के लिए तैयार हैं।”

ऑस्ट्रेलिया को चुनौती दी

ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलने पर कप्तान विराट कोहली की आई प्रतिक्रिया 2

इसके साथ ही विराट कोहली ने बातों-बातों में ऑस्ट्रेलिया के टीम को चुनौती भी दे दी। उनका कहना है कि उनके पास ऐसी टीम है जो किसी भी परिस्थिति में, किसी भी टीम को टक्कर दे सकती है। उन्होंने कहा

“हमारे पास अब एक टीम के रूप में दुनिया में कहीं भी किसी भी विपक्ष के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का कौशल है, चाहे वह सफेद गेंद, लाल गेंद, गुलाबी गेंद हो।”

डे-नाइट टेस्ट लगभग तय

ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलने पर कप्तान विराट कोहली की आई प्रतिक्रिया 3

विराट कोहली के इस बयान के बाद ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच डे-नाइट टेस्ट लगभग तय माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक खेले सभी डे-नाइट टेस्ट अपने नाम किया है। हाल में ही उन्होंने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को डे-नाइट टेस्ट में हराया है।

भारत के खिलाफ उन्हें पिछली टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। उस सीरीज में बैन की वजह से डेविड वॉर्नर और स्टीवन स्मिथ नहीं खेल पाए थे। अब वो दोनों खिलाड़ी भी भारत के खिलाफ खेलते नजर आएंगे।

Related posts