IND vs AFG: 'लोग मेरे 60-70 रन को मेरी असफलता कह रहे थे...विराट कोहली ने अपनी वापसी का श्रेय पत्नी अनुष्का को दिया
IND vs AFG: 'लोग मेरे 60-70 रन को मेरी असफलता कह रहे थे...विराट कोहली ने अपनी वापसी का श्रेय पत्नी अनुष्का को दिया

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच सुपर 4 का पांचवां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 101 रनों से अपने नाम किया। भारत को जीत दिलाने में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अहम भूमिका निभाई, जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

विराट कोहली ने प्लेयर ऑफ द मैच बनने पर क्या कहा ?

Virat Kohli

प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बताया कि जब वो खेल से दूर थे तब उन्हें बहुत सी चीजों पर काम करने का मौका मिला। कोहली ने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को धन्यवाद कहा। साथ ही अपनी पारी पर कहा कि इसके लिए उन्हें नजरिया बदलने की जरूरत थी।

उन्होंने कहा,

”सबसे पहले मैं आभारी हूं कि आज का दिन कैसा गुजरा। खेल से दूर समय ने मुझे वापस बैठने और अपने बारे में बहुत सी चीजों को देखने का अच्छा मौका दिया। इस कठिन समय में अनुष्का हमेशा मेरे साथ रहीं क्योंकि उन्होंने इतने महीनों में मुझे करीब से देखा है। उन्होंने मेरा सही मार्गदर्शन किया, नजरिया बदलने में मदद की और यही कारण है कि मैं वापसी कर पाया। ”

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी पारी को लेकर कहा,

”पिछले दो मैच में मुझे लय मिलने लगा था, आज उसका परिणाम निकला। ईमानदारी से कहूं तो मैंने अपनी पूरी ताकत से बल्लेबाजी की और मैंने खुद को चौंका दिया। मेरे लिए आश्चर्यजनक था कि लोग मेरे 60-70 रन को मेरी असफलता कह रहे थे।”

उन्होंने आगे कहा,

”मैं वास्तव में किसी को कुछ भी नहीं बता सकता क्योंकि मैंने कहा था कि भगवान ने मुझे अतीत में अच्छी चीजें दी हैं और इसलिए मैं इस स्थिति में हूं जहां इन चीजों के बारे में बात की जा सकती है। मुझे यह स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है कि भगवान हमारे भाग्य में सब कुछ के साथ हम सभी को आशीर्वाद दे रहे हैं, हमें बस कड़ी मेहनत करनी है। इसलिए मैं ड्राइंग बोर्ड पर वापस गया, नए सिरे से और उत्साहित होकर वापस आया। इस दौरान टीम मैनेजमेंट ने मेरा पूरा साथ दिया।”

विराट कोहली (Virat Kohli) ने उन्हें मिले सुझावों को लेकर कहा,

”मुझे बहुत सलाह मिल रहे थे, मैं अपनी वीडियो देखता था और सोचता था कि मैं कहां ग़लत कर रहा हूं। मैं इसे किसी को भी समझा नहीं पा रहा था। लोगों को अपनी राय रखने का पूरा हक़ है, लेकिन आप किसी के दिमाग़ में घुसकर नहीं देख सकते कि वह व्यक्ति क्या सोच रहा है। मैं उस समय के लिए बहुत आभारी हूं और मुझे अपना नजरिया बदलने के लिए इसकी जरूरत थी।”

विराट कोहली ने जड़ा शतक

virat kohli 100

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के मुकाबले में विराट कोहली और केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया। इस मैच में कोहली ने अर्धशतक के बाद शतक भी जमाया। उन्होंने 53 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। कोहली ने इस मैच में 61 गेंदों का सामना किया और 6 छक्के-12 चौके की मदद से 122 रन बनाकर नाबाद रहे। बता दें कि कोहली का टी20 में यह पहला शतक है। यही कारण है कि उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।