WIvIND, एंटिगा टेस्ट: भारत की 318 रनों की जीत के बाद विराट कोहली ने टीम चयन पर आलोचकों को दिया जवाब 1

वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच एंटिगा में खेला गया। विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैच को 318 रनों से अपने नाम कर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अपना खाता भी खोल लिया है। सीरीज का अगला टेस्ट मैच 30 अगस्त से जमैका में खेला जायेगा।

भारत का शानदार प्रदर्शन

WIvIND, एंटिगा टेस्ट: भारत की 318 रनों की जीत के बाद विराट कोहली ने टीम चयन पर आलोचकों को दिया जवाब 2

भारतीय टीम ने मैच में बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहली पारी में टीम की  शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी लेकिन इसके बावजूद मैच को बड़े अंतर से अपने नाम किया। जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा

“पिछली बार भी जब हम यहां खेले थे, तो परिणाम हमारे लिए बहुत अच्छा था। दोनों पारियों में जिंक बहुत अच्छा खेल दिखाया। हमें तीन या चार बार खेल में वापस आना था। खिलाड़ियों का वर्क लोड मैनेमेंट हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। बुमराह हमारे लिए एक टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी होने वाले हैं। तीनों तेज गेंदबाज एक समूह के रूप में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। संयोजन बिल्कुल उन खिलाड़ियों पर आधारित है जो हमें एक से अधिक क्षेत्र में योगदान दे दे रहे हैं।”

टीम चयन पर दी प्रतिक्रिया

WIvIND, एंटिगा टेस्ट: भारत की 318 रनों की जीत के बाद विराट कोहली ने टीम चयन पर आलोचकों को दिया जवाब 3

इस मैच के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं मिली थी। इसके बाद पूर्व खिलाड़ियों के साथ ही सोशल मीडिया पर भी विराट की जमकर आलोचना हुई थी। मैच के बाद विराट कोहली ने इसपर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। विराट ने कहा

“टीम चयन पर हमेशा अलग- अलग विचार रहे हैं। यह मेरी लिए आशीर्वाद की तरह है कि मैं एक से ज्यादा क्षेत्र में टीम के लिए योगदान कर रहा हूँ। मैं फैसले लेते हूँ लेकिन यह प्रत्येक खिलाड़ी पर है कि वह उसे कैसे सफल बनाते हैं। टीम के रूप में खेले बिना कुछ भी मुमकिन नहीं है। हम पर और दवाब आयेंगे लेकिन और और अधिक मजबूत होने की जरूरत है। हम इस मैच की कमियों को आगे पूरा करने की कोशिश करेंगे।”