श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पहले कोहली का आया ये विराट संदेश | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पहले कोहली का आया ये विराट संदेश 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पहले कोहली का आया ये विराट संदेश

भारत के कप्तान विराट कोहली ने 9 साल पहले ही अपने इंटरनेशनल करियर में आगाज किया था. क्रिकेट में आगाज करने के बाद विराट कोहली ने कभी भी पीछे मुड़ के नही देखा है. इस समय कोहली को मॉडर्न क्रिकेट के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में 9 साल पुरे करने के बाद विराट कोहली ने अपने फैन्स के लिए मैसेज दिया हैं.

मॉडर्न एरा की रन मशीन है विराट कोहली 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पहले कोहली का आया ये विराट संदेश 1

विराट कोहली इस समय मॉडर्न एरा की रन मशीन के रूप में देखे जाते हैं. विराट कोहली ने अभी तक अपने करियर में 15000 रन से ज्यादा रन बना चुके हैं. कोहली ने टेस्ट में 60 मैचो में 49 की औसत से 4658 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 17 शतक भी लगाए हैं, जबकि वन डे में कोहली ने 189 मैचों में 8257 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 54.68 का रहा हैं.

कोहली ने वन डे में 28 शतक भी लगाए हैं. जबकि टी-20 में भी कोहली ने 49 मैचों में 1749 रन बनाए हैं. कोहली इस समय वन डे और टी-20 में बल्लेबाज़ी रैंकिंग में शीर्ष पर है जबकि टेस्ट में वो 5 नंबर पर हैं.

कोहली ने अपने 9 साल के करियर में लगभग हर वो चीज़ हासिल कर ली है जो एक बल्लेबाज़ हासिल करना चाहता है. इस समय वो भारत के कप्तान भी है.

9 साल पहले श्रीलंका में ही किया था डेब्यू 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पहले कोहली का आया ये विराट संदेश 2

विराट कोहली ने 18 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ ही डेब्यू किया था. इस सीरीज के दौरान सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग दोनों चोटिल हो गए थे. कोहली को उनकी जगह खेलना का मौका मिला था.

अपने पहले मैच में कोहली ने सिर्फ 12 बनाए थे. उन्होंने अपने चौथे मैच में 54 रन की पारी खेली थी. कोहली ने सिर्फ 19 साल की उम्र में ही डेब्यू किया था. कोहली ने अपना मैच दाम्बुला में खेला था .

अपने फैन्स को दिया मैसेज 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पहले कोहली का आया ये विराट संदेश 3

क्रिकेट में 9 साल पुरे करने के बाद विराट कोहली ने ट्विटर पर के मैसेज शेयर किया. उन्होंने ट्वीट किया कि इसी कुर्सी, इसी तारीख को, इसी मैदान से मैंने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ शुरुआत की थी.

आप को बात दे कि कोहली ने अपना पहला मैच दाम्बुला में खेला था और सीरीज का पहला मैच भी वहीं खेला जा रहा हैं.

Related posts