Virat Kohli

बीते मंगलवार को शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई में भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 3 विकेट से दूसरा वनडे मैच जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज भी अपने नाम कर ली है. टीम इंडिया की इस अनोखी जीत से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी काफी खुश हुए है. हालांकि, इस वक्त वो इंग्लैड में भारत की सीनियर टीम के साथ मौजूद हैं, मगर फिर भी उन्होनें वहीं से अपनी युवा भारतीय टीम की जीत का लुत्फ उठाया है और अपनी इस खुशी को उन्होनें ट्विटर के जरिय फैंस के बीच शेयर किया है.

भारत के लिए मसीहा बने दीपक चाहर

Team India

दरअसल, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम (IND vs SL) मंगलवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में काफी मुश्किल में थी. गौरतलब है कि, खेल के दूसरे हाफ में मैच इतना रोमांचक हो गया था कि इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया भी अपने प्रैक्टिस मैच के दौरान इस मैच का लुत्फ उठाती दिखी थी. जहां भारत को दीपक चाहर (Deepak Chahar) के रूप में मसीहा मिला जिन्होनें 69 रनों की नाबाद पारी खेली और दीपक का साथ दिया भुवनेश्वर ने जो नाबाद 19 रनों के साथ भारत को जीत दिलाकर वापिस लौटे.

Virat Kohli ने जाहिर की खुशी

Tremendous knocks under pressure! Virat Kohli lauds Chahar, Suryakumar as India upstage Sri Lanka in 2nd ODI | Cricket News

वहीं इंग्लैंड दौरे पर मौजूद भारतीय सीनियर टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस जीत के बाद खूद की खुशी पर काबू नहीं कर पाए और अपने युवा खिलाड़ियों की तारीफ में एक मजेदार ट्वीट करते हुए लिखा कि.. “लड़कों ने शानदार जीत दिलाई. मुश्किल घड़ी से इसे जीत में तब्दील करना काबिले-तारीफ प्रयास है. बहुत शानदार DC (दीपक चाहर) और सूर्या (सूर्यकुमार यादव). दबाव के क्षणों में लाजवाब पारी.”

आपको बता दें कि, इस मैच में दीपक चाहर (Deepak Chahar) की अर्धशतकीय पारी के अलावा  सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के 53 रनों की पारी ने भी इस जीत में अहम रोल निभाया है. इसी को लेकर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दीपक के साथ-साथ सूर्यकुमार के खेल की भी सराहना की है.

इंग्लैड से टीम इडिंया ने किया भारत को चियर

Team India watching Team India': BCCI shares photo of historic moment | Cricket - Hindustan Times

भारतीय टेस्ट टीम इन दिनों डरहम में काउंटी टीम के खिलाफ तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेल रही है. इस दौरान भारतीय खिलाड़ी और मुख्य कोच रवि शास्त्री भी कोलंबो में खेले जा रहे इस वनडे मैच का लुत्फ लेते दिखाई दिए. बीसीसीआई (BCCI) ने अपने टि्वटर हैंडल पर टेस्ट टीम का यह वीडियो शेयर किया है.

बता दें कि, 276 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया अपनी पारी की शुरुआत में ही लड़खड़ा चुकी थी. 65 रन जोड़ने तक उसने अपने टॉप 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद मात्र 116 रनों पर आधी टीम पवेलियन में थी. जहां से सूर्यकुमार और क्रुणाल  ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन दोनों बल्लेबाज 193 रन जुड़ने तक पवेलियन पहुंच चुके थे. जिसके बाद दीपक चाहर शो की शुरूआत हुई थी.

For decades, cricket has been considered the gentleman’s game. Fine pitch, critical bouncers, twist and turns, sweeps and lofts and running shoes all around. A game of elite class as well as exciting...