कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा की पारी को लेकर कही बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा को सबके सामने किया सलाम, भावुक होकर कही ये बात 

CWC19-  भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा को सबके सामने किया सलाम, भावुक होकर कही ये बात

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 की सबसे प्रबल दावेदार में से एक भारतीय टीम ने अपना विजयी आगाज किया है। बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने 6 विकेट की शानदार जीत हासिल की।

रोहित शर्मा की शानदार पारी ने लिखी भारतीय टीम की जीत

भारतीय टीम ने इस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजों ने जहां पहले दक्षिण अफ्रीका की पारी को केवल 227 रनों के स्कोर पर रोक लिया जिसके बाद धीमी लेकिन सधी हुई बल्लेबाजी कर स्कोर को 15 गेंद बाकी रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

CWC19-  भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा को सबके सामने किया सलाम, भावुक होकर कही ये बात 1

टीम इंडिया के इस विजयी आगाज में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली। रोहित शर्मा ने समझबूझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए 122 रनों की नाबाद पारी खेली।

रोहित शर्मा की पारी को कोहली का विराट सलाम

रोहित शर्मा की इस पारी को देखने के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी गदगद हो गए हैं। विराट कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा की इस पारी को सर्वश्रेष्ठ करार दिया।

CWC19-  भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा को सबके सामने किया सलाम, भावुक होकर कही ये बात 2

कोहली ने कहा कि

“रोहित को सलाम, उनकी पारी बहुत ही खास रही। मैदान में हम एक यूनिट के रूप में खेलने को आश्वस्त थे। बल्ले के साथ हमें उनके आक्रमण के कारण अपने तरीके से काम करना था। यही वो जगह है जहां रोहित की पारी बहुत ही खास थी। अनुभवी लोगों को खड़े रहने की जरूरत है टॉप तीन में से एक शतक हम पर है।”

रोहित के वनडे करियर की ये है सर्वश्रेष्ठ पारी

विराट कोहली ने आगे कहा कि

“मेरी राय में ये उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ वनडे पारी है, क्योंकि विश्व कप के हिसाब से पहले मैच में इस तरह का दबाव रहता है। रोहित के पास थोड़ी सी किस्मत थी, लेकिन उसने वहीं किया जो हमने नहीं किया। शतक लगाओ और मैच को जीतो।”

“विराट कोहली और शिखर धवन ने जल्द ही पवेलियन लौटने का रोहित शर्मा एक छोर से देख रहे थे और उन्होंने उसी को लेकर कहा कि कई बार बल्लेबाज स्थिति से बाहर निकलने के लिए दौड़ते हैं। वो बहुत ही रचनाशील था। वो बहुत मैच खेल चुका था। हम बहुत ही परिपक्वता और उसके जैसे किसी व्यक्ति से बहुत ज्यादा जिम्मेदारी की उम्मीद करते हैं।”

गेंदबाजों ने किया अच्छा काम

कोहली ने कहा कि

CWC19-  भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा को सबके सामने किया सलाम, भावुक होकर कही ये बात 3

“हम पहले गेंदबाजी करने जा रहे थे वो दो हार के साथ खेल रहे थे। इसलिए आपको सुनिश्चित करना होता है कि आपको पहले 15 ओवर सही मिल जाए। ईमानदारी से जसप्रीत एक अलग स्तर पर काम कर रहे हैं। जिस तरह से वो गेंदबाजी कर रहे हैं, बल्लेबाजों को दबाव महसूस होता है। दूसरा रास्ता ही नहीं होता है। चहल भी शानदार रहे।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts