ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले सलामी जोड़ी को लेकर विराट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले सलामी जोड़ी को लेकर विराट कोहली की बढ़ी समस्या 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले सलामी जोड़ी को लेकर विराट कोहली की बढ़ी समस्या

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद अब भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के टीम का सामना करना है. इस सीरीज में तीन एकदिवसीय मैच होने है. लेकिन सीरीज के पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के सामने सलामी जोड़ी चुनने की बड़ी समस्या आ गयी है की रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज कौन करें.

हिटमैन का जोड़ीदार चुनना विराट कोहली के लिए मुश्किल

भारतीय टीम

रोहित शर्मा ने लगातार अच्छी पारियां खेलकर खुद को साबित किया है. जिसके कारण टीम में उनकी जगह पूरी तरह से पक्की है. लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज की दौड़ में शिखर धवन और केएल राहुल शामिल है. इन दोनों खिलाड़ियों ने खुद को लगातार साबित किया है.

केएल राहुल ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ कई अच्छी पारियां खेली. वो लगातार बड़ी पारियां खेलते हुए नजर आ रहे हैं. जबकि चोट से वापसी के बाद शिखर धवन ने भी श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसके कारण अब न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली के लिए परेशानी का सबब बन गया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुश्किले आएँगी भारत के लिए

ऑस्ट्रेलिया

आरोन फिंच के कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम बहुत मजबूत नजर आ रही है. जिसके साथ बैन से वापसी के बाद डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ पहली बार भारत के दौरे पर खेलने के लिए आ रहे हैं. इस टीम में तेज गेंदबाजी की कमान पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के पास है.

जबकि स्पिन गेंदबाजी में एडम जम्पा और एस्टन एगर मौजूद हैं. बल्लेबाजी की बात करें तो मार्नस लाबूशेन और पीटर हैंड्सकॉम्ब मौजूद हैं. विकेटकीपर के रूप में पूरी जिम्मेदारी एलेक्स कैरी के ऊपर होगी. पिछले सीरीज में हीरो बने एस्टन टर्नर इस दौरे पर भी टीम का हिस्सा है.

मुंबई में खेला जायेगा पहला मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले सलामी जोड़ी को लेकर विराट कोहली की बढ़ी समस्या 1

विराट कोहली की टीम को इस सीरीज के फ़ौरन बाद ही ऑस्ट्रेलिया की टीम का सामना करना है. जिस सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी से मुंबई के मैदान पर होना है. ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी पूरी ताकत के साथ इस सीरीज में उतर रही है. जिसके कारण दोनों के टीमों के बीच बहुत ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिलने वाला है.

 

Related posts