विराट कोहली ने पुजारा सहित बल्लेबाजों को दिया मैसेज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद अब विराट कोहली ने लगाई बल्लेबाजों को फटकार, दूसरे मैच से पहले दिया ये सलाह 

पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद अब विराट कोहली ने लगाई बल्लेबाजों को फटकार, दूसरे मैच से पहले दिया ये सलाह

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के क्वालिटी बल्लेबाजों ने फ्लॉप शो दिखाया और टीम इंडिया 10 विकेट से मैच गंवा बैठी. इस मैच में मंयक अग्रवाल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टीम के लिए रन नहीं जुटा सका. बल्कि सभी बल्लेबाजों ने रक्षात्मक रवैया अपनाया और सिर्फ खुद क्रीज पर जमाए रखा लेकिन रन नहीं बनाए. अब कप्तान कोहली ने खिलाड़ियों के इस व्यवहार को लेकर संदेश दिया है कि विदेशों में इससे फायदा नहीं मिलता.

टीम इंडिया की बल्लेबाजी से निराश विराट

विराट कोहली

वेलिंगटन टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. विराट कोहली ने हार को स्वीकार करते हुए मैच के बाद प्रेस कॉन्फेंस में कहा,

मुझे लगता है कि बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हम जिस भाषा का उपयोग करते हैं, उसे सही करना होगा. मुझे नहीं लगता कि सतर्क होने या बेहद सावधानी बरतने से मदद मिलेगी क्योंकि ऐसे में हो सकता है कि आप अपने शॉट नहीं खेल पाओ.

विराट कोहली ने बल्लेबाजों को दिया मैसज

विराट कोहली

वेलिंगटन टेस्ट मैच में टीम इंडिया के मंझे हुए टेस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने कुछ खास रन नहीं बनाए. असल में पहली पारी में 42 गेंदों में 11 रन बनाए. तो वहीं दूसरी पारी में तो पुजारा ने अपनी रफ्तार को और भी धीमा कर लिया. जब टीम को रनों की जरुरत थी तब पुजारा ने गेंद को डिफेंड करना शुरु किया और 81 गेंदों पर मात्र 11 रन ही बना सके. वहीं हनुमा विहारी ने भी 79 गेंदों पर 15 रन बनाए.

एक वक्त ऐसा आया जब टेस्ट स्पेसलिस्ट बल्लेबाज पुजारा 28 गेंद खेल चुके थे और उन्होंने एक भी रन नहीं बनाया था. परिणामस्वरूप मयंक अग्रवाल को दूसरे छोर पर शॉट्स खेलने के लिए मजबूत होना पड़ा. खिलाड़ियों का इस तरह रक्षात्मक तरीका अपनाना कप्तान विराट कोहली को पसंद नहीं आया. कोहली ने इस बारे में बात करते हुए कहा,

आपको संदेह पैदा होगा, अगर इन परिस्थितियों में एक रन भी नहीं बन रहा है, आप क्या करोगे? आप केवल यह इंतजार कर रहे हो कि कब वह अच्छी गेंद आएगी जो आपका विकेट ले लेगी.

विदेशों में नहीं मिलेगा सतर्क रवैया का फायदा

पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद अब विराट कोहली ने लगाई बल्लेबाजों को फटकार, दूसरे मैच से पहले दिया ये सलाह 1

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं. वेलिंगटन टेस्ट में भी वह अपने फॉर्म में नजर नहीं आए. पहली पारी में 2 रन व दूसरी पारी में वह मात्र 19 रन ही बना सके. अब कोहली ने बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कहा,

मैं परिस्थितियों का आंकलन करता हूं, अगर मैं देखता हूं विकेट पर घास है तो मैं हमलावर तेवर दिखाता हूं ताकि मैं अपनी टीम को आगे ले जा सकूं.

अगर आप सफल नहीं होते, तो आपको यह स्वीकार करना होगा कि आपकी सोच सही थी आपने कोशिश की लेकिन अगर इससे फायदा नहीं मिला तो उसे स्वीकार करने में कोई बुराई नहीं है. लेकिन मुझे नहीं लगता कि सतर्क रवैये से कभी फायदा मिलता है विशेषकर विदेशी पिचों पर.

Related posts