///

WORLD CUP 2019: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद रोहित शर्मा की तारीफ करते नजर आये कोहली, भुवि की चोट पर भी दिया बड़ा अपडेट

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप में आज टूर्नामेंट का 22वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच मेनचेस्टर के मैदान पर खेला गया. भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 336 रनों का स्कोर बनाया और पाकिस्तान के सामने 337 रनों का विशाल लक्ष्य रखा.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

बारिश ने मैच में काफी खलल डाला, पाकिस्तान की टीम का स्कोर जब 166/6 (35 ओवर) था तब बरसात के चलते मैच को रोकना पड़ा. करीब आधे घंटे देरी शुरू मैच को मात्र 40 ओवर का कर दिया गया और पाकिस्तान के सामने अब 302 रनों का लक्ष्य था. भारतीय टीम ने यह मैच 89 रन से जीतकर अपने नाम किया. एकदिवसीय विश्व कप में टीम इंडिया की पाकिस्तान के खिलाफ यह लगातार सातवीं जीत रही.

विराट कोहली हुए जीत से खुश 

WORLD CUP 2019: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद रोहित शर्मा की तारीफ करते नजर आये कोहली, भुवि की चोट पर भी दिया बड़ा अपडेट 1

भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली काफी खुश नजर आये. मैच के बाद विराट कोहली ने पोस्ट मैच सेरेमनी में कहा, ”हम भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहते थे. अगर आप सही जगह पर गेंदबाजी करते हैं तो मैच आपके हाथ में रहता हैं. मैं सभी का शुक्रिया अदा करना चाहूँगा, जो बरसात होने के बाद हमारे समर्थन बढ़ाते रहे. 

पहली तीनों पारियों में रोहित शर्मा ने कमाल का खेल दिखाया हैं. पहला मैच रोहित ने अकेले अपने दम पर टीम को जीताया था, दूसरे मैच में पूरी टीम को जीत का श्रेय जाता था और आज फिर रोहित ने मैच जीताया. आप अकेले 330 रन नहीं बना सकते, केएल राहुल और रोहित ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और रोहित तो 70-75 के बाद रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे. आज रोहित ने एक बार फिर दिखा दिया कि वह वनडे क्रिकेट के सबसे बेस्ट खिलाड़ी हैं.

मैच की परिस्तिथि के अनुसार मैंने खेल दिखाया और अंत में हार्दिक को भी हाथ दिखाने थे. अभी तक हमारी टीम के लिए सभी सही काम कर रहा हैं. हमारा मध्यक्रम काफी मजबूत हैं और मुझे इस टीम के साथ खेलने में बड़ा मजा आ रहा हैं.”

सभी की हुई तारीफ 

WORLD CUP 2019: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद रोहित शर्मा की तारीफ करते नजर आये कोहली, भुवि की चोट पर भी दिया बड़ा अपडेट 2

कप्तान विराट कोहली ने आगे कहा, ”कुलदीप आज वाकई में कमाल की गेंदबाजी की, एक लम्बे स्पेल ने कुलदीप को लय बनाने में मदद की. जिस गेंद पर कुलदीप ने बाबर को आउट किया, वह बेहद लाजवाब रहा. कुलदीप की गेंद ने जिस तरह से एक सेट बल्लेबाजो को आउट किया वह कमाल का रहा. कुलदीप यादव को इंग्लैंड में हमेशा से ही मदद मिलती रही, कुलदीप और चहल हमारे लिए टूर्नामेंट में काफी अहम साबित होने वाले हैं.

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल को छोड़ दिया जाए, तो हमने हमेशा से ही पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया हैं. हमने इस मैच को फैंस के नजरिये से नहीं देखा. एक खिलाड़ी के तौर पर आपको मैदान पर समझदारी से खेल दिखाना पड़ता हैं.”

भुवनेश्वर पर आई अपडेट 

WORLD CUP 2019: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद रोहित शर्मा की तारीफ करते नजर आये कोहली, भुवि की चोट पर भी दिया बड़ा अपडेट 3

मैच में भुवनेश्वर कुमार को मांसपेशियों में खिंचाव के चलते मैदान से बाहर जाना पड़ा. विराट कोहली ने भुवि के बारे में बात करते हुए कहा, ”भुवनेश्वर को हल्का से निगल आया हैं. मौजूदा समय में उनकी चोट गंभीर नहीं हैं और वह अगले दो मैचों तक, ज्यादा से ज्यादा तीसरे मैच तक रिकवर कर लेगे. भुवि हमारी टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी हैं. हमारे टीम में शमी भी हैं और हमें ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं हैं.”