टीम इंडिया में विराट-शास्त्री ने बनाया है अच्छा माहौल-अरुण

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने गेंदबाजों को नजरअंदाज कर इन 2 को दिया लगातार जीत का श्रेय 

गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने गेंदबाजों को नजरअंदाज कर इन 2 को दिया लगातार जीत का श्रेय

भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की. भारत की तूफानी गेंदबाजी ने खेल को तीसरे दिन ही भारत की झोली में डाल दिया. इसी के साथ अब टीम इंडिया लगातार 12वीं बार घरेलू सीरीज में जीत दर्ज करने से एक कदम दूर है. इस शानदार जीत के बाद भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने विराट कोहली-रवि शास्त्री द्वारा तैयार किए माहौल की तारीफ की.

विराट-शास्त्री ने बनाया है टीम में अच्छा माहौल

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम सफलता के रथ पर सवार है. लगातार 12वीं घरेलू सीरीज में जीत की तरफ आगे बढ़ रही है. साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले गए सभी 6 मैचों को जीतकर टीम 300 अंकों के साथ नंबर-1 पर काबिज है.

टीम की लगातार जीत पर गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने रवि शास्त्री और विराट कोहली द्वारा तैयार किए गए कल्चर को भी श्रेय दिया. इसके बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में गेंदबाजी कोच का समर्थन करते हुए कहा,

“वाकई टीम का कल्चर बहुत अच्छा है. मुझे लगता है कि यह टीम की संस्कृति है। यह बल्लेबाजी या गेंदबाजी के बारे में नहीं है। मुझे लगता है कि यह टीम दुनिया में नंबर 1 बनना चाहती है।”

तेज गेंदबाजी तिकड़ी शानदार

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश के बीच खेले गए इंदौर टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी के दम पर मैच को अपने नाम कर लिया. इसपर गेंदबाजी कोच ने एक-एक कर सभी गेंदबाजों की खासियत के बारे में बात करते हुए तारीफ की. उन्होंने कहा,

इशांत ने हाल ही में विविधता पर काम करना शुरू किया है. यदि आप अपने लिए नई चीजें खोजते हो तो आप लगातार और बेहतर होते जाते हैं और यदि आप अपने प्रयोग में सफल हो जाते हैं तो और आप ज्यादा प्रयास करते हो. इशांत का अनुभव उनके लिए काफी उपयोगी साबित हो रहा है.

वह एक अनुभवी गेंदबाज हैं और उनका मानना है कि मुझे बल्लेबाज को अपनी गेंदें ज्यादा से ज्यादा खेलने के लिए प्रेरित करना होगा. उमेश यादव काफी परिपक्व हो चुके हैं जबकि मुहम्मद शमी ने पिछले एक साल में काफी सुधार किया है. पहले उनके पास तेजी थी, लेकिन अब वह अपनी फिटनेस पर भी ज्यादा काम कर रहे हैं.

विराट ने भी गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय

विराट कोहली

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत के बाद टीम इंडिया की गेंदबाजों को जीत का श्रेय दिया. उन्होंने कहा,

मुझे समझ नहीं आ रहा कि क्या कहूं. ऐसा कुछ नहीं है जो आप टीवी पर न देख रहे हो. हमारी टीम बहुत अच्छा खेल रही है. हमारे तेज गेंदबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वाकई यह किसी भी कप्तान के लिए एक ड्रीम बॉलिंग कॉम्बिनेशन है.

बताते चलें, इंदौर टेस्ट मैच के बाद अब दोनों टीमों की निगाहें भारत में खेले जाने वाले पहले डे नाइट टेस्ट मैच पर टिकी हुई हैं. ये मैच 22 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा.

Related posts