Virat Kohli

IND VS SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच (IND VS SA) खेले गए आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम को जल्द से जल्द विकेट चटकाने की जरूरत थी. पहले सेशन में स्लिप में फील्डिंग कर रहे चेतेश्वर पुजारा ने कीगन पीटरसन का एक आसान सा कैच टपका दिया. जो टीम इंडिया के हार का बड़ा कारण बना. वहीं, बगल में खड़े Virat Kohli के चेहरे का हाव-भाव देखने लायक था.

अफ्रीका के संकटमोचक बन खेल रहे थे पीटरसन

कीगन पीटरसन

बता दें कि कीगन पीटरसन का विकेट भारत के लिए बेहद जरूरी था, क्योंकि इस समय दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए काफी कम रनों की जरूरत थी और पीटरसन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. इसके बाद जब पुजारा ने इस अहम कैच को छोड़ा, तो भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिएक्शन हैरान करने वाला था.

Virat Kohli ने दिया चौंकाने वाला रिएक्शन

Virat Kohli

जसप्रीत बुमराह की गेंद पर जब पुजारा ने इस कैच को छोड़ा, तो भारतीय कप्तान Virat Kohli ने इस पर कोई भी रिएक्शन नहीं दिया. अक्सर ऐसी परिस्थितियों में विराट कोहली काफी गुस्से में नजर आते हैं या फिर खिलाड़ी की तरफ कुछ ना कुछ इशारा जरूर करते हैं. लेकिन पुजारा के कैच ड्रॉप  करने के बाद कोहली ने जो रिएक्शन दिया, वो काफी हैरान करने वाला था.

पीटरसन ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और 82 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. अगर पुजारा इस कैच को पकड़ लेते, तो मैच में भारत की वापसी हो सकती थी.

दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से जीती सीरीज

IND VS SA: अहम मौके पर चेतेश्वर पुजारा ने टपकाया कैच, Virat Kohli का ऐसा था रिएक्शन 1

मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम काफी मजबूत स्तिथि में थी और उन्होंने आसानी से इस मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया. इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने 3 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है. सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए मेजबान टीम के युवा बल्लेबाज़ कीगन पीटरसन को प्लेयर ऑफ़ द मैच के साथ साथ प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया.  दोनों टीमों के बीच अब वनडे सीरीज का आगाज़ 19 जनवरी से होगा.