यह आंकड़ा देखने के बाद शायद ही दूसरे मैच में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करें विराट कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली कप्तान होकर भी अपने ही पैरों पर मार रहे कुल्हाड़ी, ऐसा रहा है नंबर 4 के 7 मैचों में उनका रिकॉर्ड 

विराट कोहली कप्तान होकर भी अपने ही पैरों पर मार रहे कुल्हाड़ी, ऐसा रहा है नंबर 4 के 7 मैचों में उनका रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी की। उन्होंने अपना नंबर 3 स्थान केएल राहुल को देने का फैसला किया।

16 रनों की पारी खेली

विराट कोहली कप्तान होकर भी अपने ही पैरों पर मार रहे कुल्हाड़ी, ऐसा रहा है नंबर 4 के 7 मैचों में उनका रिकॉर्ड 1

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 16 रनों की पारी खेली। जब वह बल्लेबाजी करने आए तो टीम के स्कोर 28वें ओवर में 134 रन था। इसके बाद विराट को सेट होने का मौका नहीं मिला और लगातार शॉट खेलने की कोशिश की।

एडम जम्पा की गेंद पर छक्का जड़ने के बाद अगली ही गेंद पर वह आउट हो गए। विराट अपनी पारी के दौरान छक्के जड़ने की कोशिश ही नहीं करते हैं लेकिन इस मैच में किया। उनके आउट होते ही टीम पर दबाव बढ़ गया।

नंबर 4 पर कैसा आंकड़ा

विराट कोहली कप्तान होकर भी अपने ही पैरों पर मार रहे कुल्हाड़ी, ऐसा रहा है नंबर 4 के 7 मैचों में उनका रिकॉर्ड 2

विराट कोहली ने नंबर 4 पर करीब 56 की औसत से रन बनाए हैं। अपने करियर की शुरुआत में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के खेलने की वजह से उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करना पड़ाता था।

पिछली 7 पारियों में विराट कोहली ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए 9, 4, 3*, 11, 12, 7 और 16 रनों की पारी खेली है। इसी वजह से सभी मानते है कि विराट कोहली को ही नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

अगले मैच में क्या होगा?

विराट कोहली कप्तान होकर भी अपने ही पैरों पर मार रहे कुल्हाड़ी, ऐसा रहा है नंबर 4 के 7 मैचों में उनका रिकॉर्ड 3

सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा। इस मैदान पर भारतीय टीम ने दो वनडे मैच खेले हैं और टीम को दोनों में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में विराट कोहली के बल्लेबाजी क्रम को लेकर बात होना शुरु हो गया है।

भारतीय टीम को बड़ा स्कोर बनाना है तो विराट कोहली को नंबर 3 पर ही बल्लेबाजी करना होगा। नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर अच्छा कर रहे हैं और उनका स्थान बदलने से आत्मविश्वास नीचे जाता है। टीम में केदार जाधव या मनीष पांडे को मौका मिलना चाहिए, जो 5-6 नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Related posts