कोहली की आलोचना करने वालो को संगकारा ने दिया दिल जीत लेने वाला जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ने से चुके विराट कोहली तो लोगो ने किया ट्रोल जिसके बाद खुद संगकारा ने दिया शानदार जवाब 

कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ने से चुके विराट कोहली तो लोगो ने किया ट्रोल जिसके बाद खुद संगकारा ने दिया शानदार जवाब

भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी की तो दुनिया कायल है. वह इस दौर में जिस तरीके की बल्लेबाजी कर रहे हैं, अन्य बल्लेबाजों का उनके पास पहुंचना आसान नजर नहीं आ रहा है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तो उनके बल्ले की धमक को पूरी क्रिकेट दुनिया ने महसूस किया है.

विराट ने खत्म हुई सीरीज में 3 टेस्ट मैचों में 152.50 के औसत से 610 रन बनाए. इसमें विराट ने दो लगातार दोहरे शतकों को मिलाकर तीन शतक और एक अर्धशतक भी जड़ा.

विराट का दिल्ली में खेला गया तीसरा टेस्ट साल 2017 का आखिरी अन्तर्राष्ट्रीय मैच था. उन्होंने पूरे साल ऐसी बल्लेबाजी की, कि प्रति मैच किसी दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ा तो किसी मैच में नया कीर्तिमान स्थापित किया, लेकिन साल के अंत में वह एक दिग्गज का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए. वह हैं श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगाकारा.

विराट के द्वारा यह रिकॉर्ड न तोड़ पाने पर कुमार संगाकारा को बधाई ट्वीट आने लगे, जिस पर संगाकारा ने ऐसा जवाब दिया, जिससे इस खिलाड़ी ने सभी का दिल जीत लिया.

क्या था रिकॉर्ड-

virat kohli dose not break sangakara record

 

कोहली ने तीनों फॉर्मेटों में साल 2017 का समापन 2818  रनों के साथ किया. इसमें उनका औसत 68.73 रहा. वहीं, विराट ने इस दौरान 11 शतक, 10 अर्धशतक और तीन दोहरे शतक भी बनाए.  विराट से ज्यादा साल में सभी फॉर्मेंटों में रन संगकारा और पोंटिंग ने ही बनाए हैं.

संगकारा ने साल 2014 में 53.11 की औसत से 2868 रन और रिकी पोंटिंग ने साल 2005 में 56.66 की औसत से 2833 ने यह रिकॉर्ड बनाया था. हालंकि, इस साल विराट पांच बार 0 पर भी आउट हुए.

अगर वह पांच ‘डक’ नहीं बनाते, तो वह सभी फॉर्मेटों में साल में तीन हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन जाते.

बीबीसी के पत्रकार ने दी बधाई-

श्रीलंका बीबीसी के पत्रकार ने एक बधाई ट्वीट करते हुए कहा, कि कुमार संगाकारा क्रिकेट इतिहास में में एक साल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रहेंगे क्योंकि विराट ने 2018 का अपना अभियान 2818 रनों के साथ समाप्त कर लिया है.

विराट इसे बार बार तोड़ सकते हैं-

बीबीसी के पत्रकार के ट्वीट पर दिग्गज बल्लेबाज संगाकारा ने जवाब देते हुए ट्वीट किया कि, “जिस तरह से विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे हैं, मुझे नहीं लगता कि यह ज्यादा दिन सुरक्षित रहेगा. हो सकता है वह इसे अगले साल तोड़ दें और अगले साल एक बार फिर इसे तोड़ दें. वह ऐसा लगातार कर सकते हैं, क्योंकि वह एक अलग ही दर्जे के खिलाड़ी हैं.”

Related posts

Leave a Reply