विराट कोहली ब्रांड वैल्यू के मामले में टॉप पर बरकरार, टॉप-20 में 4 क्रिकेटर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ब्रांड वैल्यू के मामले में टॉप पर बरकरार, टॉप-20 में 4 क्रिकेटर 

विराट कोहली ब्रांड वैल्यू के मामले में टॉप पर बरकरार, टॉप-20 में 4 क्रिकेटर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ब्रांड वैल्यू के मामले में टॉप पर बने हुए हैं। 2008 में भारत के लिए पहला मैच खेलने वाले विराट, इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। उनकी कप्तानी में भारत की टीम लगातार अच्छा भी कर रही है। यही वजह है कि विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू लगातार टॉप पर बनी हुई है।

तीसरे साल टॉप पर

विराट कोहली ब्रांड वैल्यू के मामले में टॉप पर बरकरार, टॉप-20 में 4 क्रिकेटर 1

विराट कोहली लगातार तीसरे साल ब्रांड वैल्यू के मामले में टॉप पर हैं। एक वैश्विक सलाहकार फर्म, डफ एंड फेल्प्स के एक अध्ययन के अनुसार 2019 में विराट की ब्रांड वैल्यू 237.5 मिलियन डॉलर है। 2018 के मुकाबले इसमें 39 प्रतिशत की वृद्धी हुई है।

यह लगातार तीसरा साल है, जब विराट कोहली इस लिस्ट में टॉप पर हैं। अक्षय कुमार 104.5 मिलियन डॉलर की ब्रांड वैल्यू के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण अपने संबंधित ब्रांड मूल्य 93.5 मिलियन डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

रणवीर और दीपिका के बाद शाहरुख खान $ 66.1 मिलियन की ब्रांड मूल्य के साथ 5वें स्थान पर हैं। जबकि सलमान खान 55.7 मिलियन डॉलर के साथ 5वें स्थान पर हैं। उनके बाद आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन का नंबर आता है।

टॉप-20 में 3 और क्रिकेटर

विराट कोहली ब्रांड वैल्यू के मामले में टॉप पर बरकरार, टॉप-20 में 4 क्रिकेटर 2

भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इस लिस्ट में 9वें स्थान पर हैं। उनकी ब्रांड वैल्यू 41.2 मिलियन डॉलर है। विश्व कप 2019 के बाद से धोनी भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उनकी वापसी की स्थिति अभी तक साफ नहीं है।

2013 में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले सचिन तेंदुलकर 15वें स्थान पर है। वह पिछले साल 14वें स्थान पर थे। क्रिकेट संन्यास के बाद भी सचिन लगातार इस लिस्ट में बने हुए हैं। उनकी ब्रांड वैल्यू 25.1 मिलियन डॉलर है।

भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा के लिए 2019 का साल शानदार रहा था। इसका असर उनकी ब्रांड वैल्यू पर भी दिख रहा है। वह इस लिस्ट में 20वें स्थान पर हैं। 2018 में वह इसमें शामिल भी नहीं थे। रोहित की ब्रांड वैल्यू 23 मिलियन डॉलर है।

फर्म, डफ एंड फेल्प्स के मैनेजिग डायरेक्टर ने रिपोटर्स से कहा

“इस साल हमने नई पीढ़ी की मशहूर हस्तियों को शीर्ष 20 में जगह दी। पिछले साल के अध्ययन में शामिल हस्तियों के अलावा इस साल, हमारे पास आयुष्मान खुराना, टाइगर श्रॉफ और रोहित शर्मा हैं, जिनकी कुल ब्रांड वैल्यू है $87.5 मिलियन डॉलर है।

Related posts