कोहली के फॉर्म में आने से टूट सकता है इन 3 खिलाड़ियों का टी-20 वर्ल्ड कप खेलने का सपना 1
कोहली के फॉर्म में आने से टूट सकता है इन 3 खिलाड़ियों का टी-20 वर्ल्ड कप खेलने का सपना

टीम इंडिया फिलहाल एशिया कप 2022 से बाहर हो चुकी है। भले ही इस टूर्नामेंट में भारत कुछ खास प्रदर्शन न दिखा पायी हो लेकिन इसके बावजूद फैंस काफी ज्यादा खुश है। दरअसल इस टूर्नामेंट में टीम के रन मशीन विराट काहली (Virat Kohli) को अपने पूराने फॉर्म में वापस आते हुए देखा गया। पूरे टूर्नामेंट में किंग कोहली के बल्ले से 4 मुकाबलों में 2 अर्धशतक भी निकला। उनकी मौजूदा फॉर्म को देखने के बाद अब तीन खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूट सकता है।

इन 3 खिलाड़ियों का टूट सकता है वर्ल्ड कप का सपना

विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म में वापस आते ही जहां एक तरफ फैंस के खुशियों का ठिकाना नहीं है, तो वहीं उन्हीं के साथी खिलाड़ियों को अब उनसे डर लगने लग गया है। दरअसल जब तक विराट कोहली अपने खराब फॉर्म में चल रहे थे, तब 3 ऐसे खिलाड़ी ते जो उनके रिप्लेसमेंट के लिए प्रबल दावेदार माना गया। लेकिन अब रन मशीन के फॉर्म में वापसी के साथ ही उन्हीं खिलाड़ियों पर अब वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडराने लग गया है। यहां उन्हीं 3 खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे।

संजू सैमसन

Sanju Samson
Sanju Samson

 टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। आयरलैंड के खिलाफ इसी साल खेले गए 2 मैचों की टी20 सीरीज में उन्होंने एक बार पारी की शुरूआत भी की थी। विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में उन्होंने इस साल टीम इंडिया के लिए जमकर रन बनाए हैं। वनडे फॉर्मेट में उन्होंने इस साल अबतक कुल 6 मुकाबलों की 5 पारियों में कुल 127 रन बना चुके हैं जिसमें 1 अर्धशतकीय पारी भी शामिल है।

वहीं टी20 प्रारूप में उन्होंने 6 मैचों की 5 पारियों में एक अर्धशतक की मदद से कुल 179 रन बना चुके हैं। विराट कोहली (Virat Kohli) के रिप्लेसमेंट में संजू सैमसन प्रबल दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन अब उनके फॉर्म में वापसी के बाद सैमसन का ही टी20 वर्ल्ड कप में खेलना कंफर्म नहीं हो पा रहा है।

श्रेयस अय्यर

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

श्रेयस अय्यर ने इस साल अपनी पारी शुरूआत तो अच्छी तरह से की, लेकिन बाद में उनका ग्राफ नीचे गिरता चला गया। हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में तीसरे नंबर पर अय्यर ने कई बार टीम इंडिया के लिए मैच जिताऊ पारियां खेली है। उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि वो वर्ल्ड कप के लिए किंग कोहली को रिप्लेस कर सकते हैं।

श्रेयस अय्यर ने इस साल कुल 14 मुकाबले खेलते हुए 449 रन बनाए, जिसमें 4 अर्दशतकीय पारी भी शामिल है। वनडे प्रारूप की बात करें तो उन्होंने इस साल अबतक कुल 8 मुकाबलों की 7 पारियों में 3 अर्धशतक की मदद से 295 रन बनाए हैं। हालांकि विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म में वापसी के बाद श्रेयस अय्यर का वर्ल्ड कप से बाहर होना तय ही है।

ईशान किशन

Ishan Kishan
Ishan Kishan

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ओपनिंग के अलावा विराट कोहली (Virat Kohli) की तरह तीसरे नंबर पर भी बल्लेबाजी कर चुके हैं। विराट कोहली के फॉर्म में वापसी से पहले ही ईशान किशन पिछले कुछ मुकाबलों में रन बनाने से जूंजते दिखे।

उन्होंने इस साल अबतक कुल 14 टी20 मुकाबले खेलते हुए 430 रन बनाए। वहीं वनडे में उन्होंने 4 मुकाबलों के 3 पारियों में एक अर्धशतक की मदद से 84 रन बना चुके हैं। हालांकि अब विराट कोहली (Virat Kohli) अपने फॉर्म में वापसी कर रहे हैं और टीम के पास विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक है तो ऐसे में ईशान किशन का वर्ल्ड कप में मौका मिलना मुश्किल ही लग रहा है।