विराट कोहली ने अपने पसंदीदा दोहरे शतक का किया खुलासा किया, कुछ इस तरह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

7 में से इन 2 दोहरे शतक को अपने करियर का सबसे बेस्ट दोहरा शतक मानते हैं कप्तान विराट कोहली 

7 में से इन 2 दोहरे शतक को अपने करियर का सबसे बेस्ट दोहरा शतक मानते हैं कप्तान विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम अब सात दोहरे शतक हैं. कोहली शुक्रवार को टेस्ट तह में सात डबल टन स्कोर बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, भारतीय कप्तान ने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. तेंदुलकर और सहवाग दोनों ने छह दोहरे शतक बनाए थे, वहीं विराट ने 7 दोहरे शतक का रिकॉर्ड बनाया है, इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इन 7 दोहरे शतक में उनके सबसे प्रिय यह दो शतक है.

7 में से इन 2 दोहरे शतक को अपने करियर का सबसे बेस्ट दोहरा शतक मानते हैं कप्तान विराट कोहली 1

विराट कोहली की शानदार और जानदार पारी

विराट कोहली

इस बीच, कोहली लगातार सुपर रहे हैं और उनके सभी दोहरे शतक तब से बन रहे हैं, जब उन्होंने एमएस धोनी से कप्तानी संभाली थी.  कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नाबाद 254 रनों की शानदार पारी खेलकर भारत को जीत की राह पर खड़ा कर दिया.  दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी शानदार पारी में 33 चौके और दो छक्के लगाए. मेजबानों ने पहली पारी में 601 रन बनाए हैं और मेहमान 36-3 से संघर्ष कर रहे हैं.

कोहली टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे और अपना 26 वां टेस्ट शतक पूरा किया. भारतीय कप्तान को 7000 टेस्ट रनों के ऐतिहासिक अंक भी मिले. उनका साथ दिया रविन्द्र जडेजा ने इससे पहले मयंक अग्रवाल ने फिर शानदार पारी खेली और शतक जड़ दिया, वहीं रोहित शर्मा का बल्ला अपना कमाल नहीं दिखा पाया.

विराट कोहली का यह दोहरा शतक है सबसे प्यारा

विराट कोहली

इस बीच, कोहली ने सात में से दो दोहरे शतकों का भी खुलासा किया, जिनको बनाने के बाद उनको सबसे ज्यादा ख़ुशी मिली है, कोहली ने कहा कि एंटीगुआ में वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका पहला दोहरा शतक और मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने जो रन बनाए हैं, वह उनके दो पसंदीदा दोहरे शतक हैं.

कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ दोहरे शतक के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, क्योंकि हालात काफी गर्म और नम थे. भारतीय कप्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ 235 रन बनाए थे और भारत उस मैच को 36 रनों से जीत गया था.

“जाहिर तौर पर सभी दोहरे शतक अच्छे लगते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि अगर आप मुझसे पूछें कि कौन से सबसे शानदार है तो मैं शीर्ष दो में एंटीगुआ और मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच के शतक थे यह शतक मेरे पसंदीदा है, यह दोनों मेरे लिए अधिक विशेष हैं क्योंकि दोनों परिस्तिथियाँ बहुत कठिन थी.”

Related posts