कप्तान विराट कोहली ने साफ़ किया अपनी रणनीति गौतम गंभीर की भारतीय टीम से छुट्टी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कप्तान विराट कोहली ने साफ़ किया अपनी रणनीति गौतम गंभीर की भारतीय टीम से छुट्टी 

कप्तान विराट कोहली ने साफ़ किया अपनी रणनीति गौतम गंभीर की भारतीय टीम से छुट्टी

राजकोट टेस्ट में टीम इंडिया एक मज़बूत स्थिति में हो सकती थी, लेकिन ख़राब फील्डिंग के कारण टीम इंडिया को आख़िरी पारी में मैच बचाने के लिए बल्लेबाज़ी करनी पड़ी.

टीम इंडिया के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह साफ़ कर दिया था, कि भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज़ लोकेश राहुल पूरी तरह से फिट है, और वो विशाखापत्तनम में होने वाले दुसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध है.

यह भी पढ़े: विडियो : देखें जब महेंद्र सिंह धोनी ने मैदान पर विराट के लिए किया कुछ ऐसा कि भावुक हुए कोहली

बुधवार को टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने मैच से ठीक एक दिन पहले प्रेस के सवालों का जवाब दिया. कोहली से जब लोकेश राहुल के चयन के बारे में पूछा गया तो इस पर भारतीय टीम के कप्तान ने कहा, कि

“हमने कुछ भी अलग नहीं किया है, हमने यह पहले ही तय किया था, कि राहुल विजय के साथ सलामी बल्लेबाज़ के रूप में हमारे लिए पहली पसंद होंगे. जैसे ही वो पूरी तरह फिट होते है, हम उन्हें टीम में शामिल करेंगे और उन्ही के साथ पारी की शुरुआत करेंगे.”

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आगे कहा,

“हम यही सोच रहे थे, कि राहुल जल्द से जल्द फिट हो जाये. जब राहुल चोटिल थे, तो उस समय गौतम गंभीर को मौका मिला और उन्होंने कठिन परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन आपको आखिर में टीम के कॉम्बिनेशन को देखकर निर्णय लेना होता है. हमने राहुल को घरेलू मैच के बीच से चुना है, जोकि पूरी तरह नियमों के अंदर है और हमे कुछ अलग सोचना नहीं पड़ा.”

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच विशाखापत्तनम के मैदान पर खेलना है, जोकि गुरुवार से शुरू होगा. भारतीय टीम एक ओर जहा लोकेश राहुल की वापसी से मज़बूत हुई है, तो वही इंग्लैंड की टीम भी जेम्स एंडरसन की वापसी के बाद काफी कड़ी टक्कर दे सकती है.

Related posts