विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय टी20 रन में छोड़ा रोहित को पीछे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

30 रनों की पारी खेल विराट कोहली ने रोहित शर्मा को इस मामले में छोड़ा पीछे 

30 रनों की पारी खेल विराट कोहली ने रोहित शर्मा को इस मामले में छोड़ा पीछे

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी टी20 मैच रद्द होने के बाद इंदौर में खेला गया दूसरा टी20 मैच बेहद रोमांचक रहा. इस मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज करते हुए नए साल की शानदार शुरुआत की है. साल नया है लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी पुरानी लय में ही नजर आए. इंदौर टी20 मैच में विराट कोहली ने नाबाद 30 रन की तूफानी पारी खेलकर, रोहित शर्मा को अंतरराष्ट्रीय टी20 रनों में पीछे छोड़ दिया है.

विराट कोहली ने रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में 30 रनों की अहम पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई और साथ ही अंतरराष्ट्रीय टी20 रनों के मामले में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया. इस पारी में 176.47 की स्ट्राइक रेट के साथ विराट ने 17 गेंद खेली जिसमें 2 छक्के और 1 चौका शामिल रहा.

इसी के साथ विराट के 2663 टी20आई रन हो गए हैं. वहीं उप कप्तान रोहित शर्मा के टी20आई रनों की बात करें तो उनके नाम 2633 रन दर्ज हैं. इतना ही नहीं विराट ने बतौर कप्तान 1 करोड़ टी20 रन भी पूरे कर लिए हैं. आपको बता दें, रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया गया है.

भारतीय टीम ने दर्ज की बनाई 1-0 की बढ़त

विराट कोहली

5 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाने वाला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. सीरीज का दूसरे मैच ने दर्शकों को काफी रोमांचित किया. कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया. परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 9 विकेट के नुक्सान पर 143 रन का बेहद आसान लक्ष्य खड़ा किया.

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 3 विकेट के ही नुक्सान पर लक्ष्य हासिल किया. केएल राहुल 45, शिखर धवन 32, श्रेयस अय्यर 34 और विराट कोहली ने नाबाद 30 रन बनाए हैं. आसानी से लक्ष्य हासिल करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की.

नवदीप सैनी को 2 अहम विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.  इसी के साथ अब टीम इंडिया ने श्रीलंका पर 1-0 की बढ़त बना ली है. अब सीरीज का तीसरा मैच 10 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा.

Related posts