विराट कोहली के कोच ने खोला विराट की फिटनेस का राज़, सफल होने के लिए अपनी सबसे पसंदीदा का किया त्याग 1

भारतीय टीम के कप्तान, विराट कोहली, पिछले साल से अपने करियर का सबसे बेहतरीन क्रिकेट खेल रहे है. क्रिकेट के हर प्रारूप में उन्होंने इतना बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसे छू पाना दुनिया के किसी भी बल्लेबाज़ के लिए बहुत मुश्किल होगा. दूसरे वनडे से पहले मैदान पर दिखाई दिये पूराने धोनी, देखें विडियो

उनके इस बेहतर प्रदर्शन की वजह उनकी फ़िटनेस को बताया जाता है. सब लोगों का कहना है, कि वह इस समय दुनिया के सारे क्रिकेटर्स में सबसे फिट खिलाड़ी है. सबने देखा है, कि क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में जब वह खेलते है तो लगातार जल्दी-जल्दी सिंगल लेते रहते है, उसके बाद भी बिलकुल थके हुए नज़र नहीं आते. अभी फ़िलहाल में हुये टेस्ट मैचों में उन्होंने बहुत बड़ी-बड़ी पारिया खेली है, उन पारियों में भी देखा गया है वह बिलकुल भी थके हुए नज़र नहीं आते.

विराट कोहली के कोच ने खोला विराट की फिटनेस का राज़, सफल होने के लिए अपनी सबसे पसंदीदा का किया त्याग 2

विराट कोहली की इस फ़िटनेस के बारे में बताते हुए उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा, “विराट फिट रहने के लिए बहुत मेहनत करता है. वह कभी-भी जिम का कोई सत्र मिस नहीं करता और हमेशा ही जिम में पिछले दिन से ज्यादा वर्कआउट करने की कोशिश करते है.” भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया किस तरह कायम रखते है अपनी अटूट एकाग्रता

राजकुमार शर्मा ने आगे विराट कोहली की डायट के बारे में बोलते हुये कहा,

“मैं उसे बचपन से जानता हूँ, वह हमेशा ही बटर चिकन और मटन रोल्स जैसे फ़ास्ट फ़ूड का शौक़ीन रहा है. लेकिन अभी मैंने उसे देखा है, उसने अपने ये सब पसंदीदा खानों को छोड़ दिया है. अभी वह फिट रहने के लिए अपनी डायट में सिर्फ बॉईल फ़ूड ही खाता है.”

राजकुमार शर्मा ने आगे बढ़ते हुये कहा,

“अभी जब विराट कोहली मेरे घर आता है, तब भी वह पैकेट के जूस को खाने से मना कर देता है और कहता है या तो ताज़ा फ़ल का जूस लाओ या कुछ नहीं.”