नंबर 4 पर बल्लेबाजी के फैसले पर बोले विराट कोहली, "पुनर्विचार करना होगा"

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हार के बाद कोहली का विराट बयान, दूसरे वनडे में क्या होगा उनका बल्लेबाजी क्रम? 

हार के बाद कोहली का विराट बयान, दूसरे वनडे में क्या होगा उनका बल्लेबाजी क्रम?

भारत को वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 विकेट से हार मिली। वनडे क्रिकेट इतिहास में सिर्फ 5वां ही मौका है, जब भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा हो। इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए उनके नाम 9 हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं।

फिर से सोचना पड़ेगा

हार के बाद कोहली का विराट बयान, दूसरे वनडे में क्या होगा उनका बल्लेबाजी क्रम? 1

हार के बाद कप्तान विराट कोहली का कहना है कि उन्हें इस फैसले पर फिर से सोचना पड़ेगा। वह 28वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए और 14 गेंदों में 16 रन बनाकर एडम जम्पा की गेंद पर आउट हो गए। पोस्ट मैच इंटरव्यू में भारतीय कप्तान ने कहा

“हमने पहले कई बार इस चर्चा की है। जिस तरह से केएल बल्लेबाजी कर रहे हैं, हमने उन्हें बल्लेबाजी लाइन-अप में फिट करने की कोशिश की है। मुझे लगता है कि जब भी मैंने नंबर 4 पर बल्लेबाजी की है तो चीजें हमारे पक्ष में नहीं रही हैं। इसलिए हमें शायद उस बारे में पुनर्विचार करना होगा।”

पहले कर चुके हैं बल्लेबाजी

हार के बाद कोहली का विराट बयान, दूसरे वनडे में क्या होगा उनका बल्लेबाजी क्रम? 2

विराट कोहली अपने करियर के शुरुआती कुछ साल नंबर 4 पर ही बल्लेबाजी की थी। उस समय वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर सलामी बल्लेबाजी करते थे वहीं गौतम गंभीर नंबर 3 पर खेला करते थे।

उनके संन्यास या भारतीय टीम से बाहर होने के बाद विराट ने गिने चुने मौकों पर ही नंबर 4 पर बल्लेबाजी की है। अजिंक्य रहाणे के खेलने के दौरान उन्होंने कुछ मौकों पर नंबर 4 पर बल्लेबाजी की लेकिन फ्लॉप ही रहे।

पिछले 7 पारियों में ऐसे आंकड़े

हार के बाद कोहली का विराट बयान, दूसरे वनडे में क्या होगा उनका बल्लेबाजी क्रम? 3

विराट कोहली ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए पिछली 7 पारियों में 9, 4, 3*, 11, 12, 7 और 16 का स्कोर बनाया है। एक बार भी 20 का आंकड़ा पार नहीं करने के बावजूद कोहली ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल ने 61 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली। वह पिच पर सेट थे और बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन एश्टन एगर की गेंद पर स्टीवन स्मिथ को कैच थमा बैठे।

Related posts