विराट कोहली ने केएल राहुल और शिखर धवन को लेकर कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केएल राहुल और शिखर धवन के बीच ओपनिंग प्रतिस्पर्धा को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात 

केएल राहुल और शिखर धवन के बीच ओपनिंग प्रतिस्पर्धा को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों विश्व क्रिकेट में सबसे मजबूत नजर आ रही है। भारत की टीम विराट कोहली की कप्तानी में हर फॉर्मेट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है और एक के बाद एक नए आयाम को छूती जा रही है। भारतीय टीम जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है वो टीम के खिलाड़ियों के बीच एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को भी दिखा रही है।

भारतीय टीम में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा, टीम मैनेजमेंट दुविधा में

आज जहां एक तरफ टीम जबरदस्त प्रदर्शन करने में लगी हुई है तो वहीं दूसरी तरफ टीम में जगह बनाने के लिए एक साथ कई दावेदार खड़े हैं लेकिन टीम मैनेजमेंट इस बात से मुश्किल में है कि किन खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जाए।

केएल राहुल और शिखर धवन के बीच ओपनिंग प्रतिस्पर्धा को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात 1

वैसे जिस तरह की प्रतिस्पर्धा दिखायी पड़ रही है वो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तो बहुत ही बेहतर बात है लेकिन इस प्रतिस्पर्धा ने टीम मैनेजमेंट, कोच और कप्तान को एक अजीब सी दुविधा में डाले रखा है कि आखिर किन खिलाड़ियों को टीम में जगह दी जाए।

रोहित शर्मा का जोड़ीदार बनने के लिए केएल राहुल और शिखर धवन का मुकाबला

जहां तक ओपनिंग स्लॉट की बात करें तो भारत के पास अब तीन प्रमुख सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं। रोहित शर्मा, केएल राहुल जो लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं अब चोट के बाद स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की भी वापसी हो चुकी है।

केएल राहुल और शिखर धवन के बीच ओपनिंग प्रतिस्पर्धा को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात 2

रोहित शर्मा का नाम तो एक सलामी बल्लेबाज के रूप में पूरी तरह से तय है लेकिन वहीं दूसरी तरफ उनके जोड़ीदार बनने के लिए केएल राहुल और शिखर धवन दोनों ही मौजूद हैं। भले ही केएल राहुल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अनुभवी शिखर धवन को नजरअंदाज करना भी कप्तान कोहली के लिए आसान नहीं कहा जा सकता है।

विराट कोहली ने केएल राहुल-शिखर धवन की प्रतिस्पर्धा पर कही ये बात

श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में तो रोहित शर्मा आराम फरमा रहे हैं वहीं टीम में सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी शिखर धवन और केएल राहुल के कंधों पर हैं। पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन को अब टी20 फॉर्मेट में सही नहीं मानते हैं वहीं केएल राहुल की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

केएल राहुल और शिखर धवन के बीच ओपनिंग प्रतिस्पर्धा को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात 3

आईसीसी टूर्नामेंट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन पर टी20 विश्व कप से पहले दबाव जरूर है लेकिन कप्तान विराट कोहली अभी भी ओपनिंग स्लॉट को लेकर ज्यादा टेंशन में नहीं लग रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टॉस के दौरान जब कोहली ने सलामी बल्लेबाजों की प्रतिस्पर्धा के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि

ग्रुप के अंदर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा दिख रही है। केएल राहुल और शिखर धवन दोनों ही शानदार खिलाड़ी हैं, जो एक स्थान पर हैं। ये टीम के लिए सबसे अच्छा काम करने के बारे में है।”

 

Related posts