टी20 सीरीज से पहले विराट कोहली का टी20 विश्व कप को लेकर बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 विश्व कप के लिए संयोजन तैयार करना हमारा लक्ष्य : विराट कोहली 

टी-20 विश्व कप के लिए संयोजन तैयार करना हमारा लक्ष्य : विराट कोहली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत आज से हो रही है। दोनों ही टीमों के बीच पहला टी20 मैच फ्लोरिडा में खेला जाएगा जहां भारतीय टीम को इस सीरीज में जीत के लिए दावेदार माना जा रहा है। इस मैच के साथ ही भारतीय टीम अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी को भी शुरू कर देगा।

टी-20 विश्व कप के लिए संयोजन तैयार करना हमारा लक्ष्य : विराट कोहली 1

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से भारत की नजरें हैं टी20 विश्व कप पर

ऑस्ट्रेलिया में करीब 15 महीनों के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाना है। इस टी20 विश्व कप को लेकर सभी टीमें तैयारी शुरू कर रही है और इसी को लेकर भारतीय टीम की नजरें भी लगी हुई हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम

तभी तो वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से ठीक पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी इस ओर इशारा किया है। विराट कोहली ने साफ किया कि अगले साल विश्व कप से पहले अच्छे संयोजन को तलाशने की तैयारी शुरू हो रही है।

विश्व कप से पहले हमारे पास हैं 25 मैच, तैयार करना होगा संयोजन

मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बाते साझा की जिसमें उन्होंने भारतीय टीम के टी20 सीरीज को लेकर कहा कि

वेस्टइंडीज

“हां बिल्कुल, वहां पहुंचने से पहले हमारे पास 25-26 मैच होंगे और हम सभी मैचों को एक मजबूत संयोजन के रूप में देखना चाहते हैं।। स्थितियां, स्पष्ट रूप से, ऑस्ट्रेलिया की स्थिति से अलग होगी और इसलिए आपका संयोजन भी उसी के अनुसार होगा। आपकी टीम के लिए हर खिलाड़ी की ताकत क्या है हम ये पता करने की कोशिश कर रहे हैं। इस स्तर पर क्रिकेट में बहुत ही सामान्य प्रक्रिया है कि आपके पास जो मैच हैं उसका उपयोग आप अच्छे वैश्विक टूर्नामेंट के लिए करें।”

विराट कोहली ने आगे कहा कि

“ऐसा कोई मैच नहीं है जिसे आप हल्के में लेना चाहते हैं। आप परिणाम भी चाहते हैं। एक टीम के रूप में अगर आप आत्मविश्वास का निर्माण कर रहे हैं तो परिणाम उन प्रक्रियाओं और संयोजन के अनुसार चलना चाहिए। इसलिए जो भी मौका मिलता है जो भी संयोजन में और स्थिति में होते हैं वो कितनी जिम्मेदारी लेते हैं। और टीम को कितनी अच्छी तरह से वितरित करते हैं। विश्व कप से पहले हमारा ध्यान हमारे सर्वश्रेष्ठ 15 और सर्वश्रेष्ठ 11 का पता लगाने पर है।”

फ्लोरिडा में खेलने में पिछली बार भी आया था मजा

वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में खेलने को लेकर विराट कोहली ने कहा

टी-20 विश्व कप के लिए संयोजन तैयार करना हमारा लक्ष्य : विराट कोहली 2

“पिछली बार भी हमने यहां खेला था, ये बहुत अच्छा था हाई स्कोरिंग मैच हुए और हमें खेलने में बहुत मजा आया। ये समय अलग नहीं होने जा रहा है। इस स्तर पर सुविधा या ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिलेगा। अमेरिका आने और यहां क्रिकेट के बारे में और यहां इस बात को फैलाने के बारे में ये खेल बड़ा हो सकता है जिसे यहां भी जोड़ा जा सकता है। पूरे सप्ताह यहां के लोगों के लिए क्रिकेट को देखने का अच्छा समय होगा।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts