विराट ने किया साफ़, बताया किस विकेटकीपर के साथ खेलेगा भारत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने बताया रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत में से किसे मिलेगा पहले टेस्ट मैच में मौका 

विराट कोहली ने बताया रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत में से किसे मिलेगा पहले टेस्ट मैच में मौका

अनुभवी रिद्धिमान साहा के चोटिल होकर टीम से बाहर होने के बाद युवा ऋषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका मिला. जिसका उन्होंने फायदा भी उठाया. जिसके कारण  वेस्टइंडीज दौरे पर साहा की जगह विराट कोहली ने पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया. लेकिन पंत के असफलता के बाद अब विराट कोहली किसे मौका देंगे ये उन्होंने बता दिया है.

विराट कोहली ने बताया रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत में से किसे मिलेगा पहले टेस्ट मैच में मौका 1

विराट कोहली ने कहा इस विकेटकीपर बल्लेबाज को मिलेगा मौका

विराट कोहली ने बताया रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत में से किसे मिलेगा पहले टेस्ट मैच में मौका 2

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में 2 अक्टूबर को शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर बहुत चर्चा को रही है. ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के दौरे पर कुछ खास प्रदर्शन नही किया था लेकिन उससे पहले वो बल्ले से रन बना रहे थे. जबकि चोट के बाद वापसी कर रहे रिद्धिमान साहा ने इंडिया ए और घरेलू क्रिकेट में रन बना कर अपना दावा मजबूत किया है.

पहले टेस्ट मैच से पहले हुए प्रेस कांफ्रेस में विराट कोहली ने कहा कि रिद्दिमान साहा इस टेस्ट सीरीज में हमारे लिए खेलते हुए नजर आयेंगे. साहा ने हाल में इंडिया ए के लिए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ शानदार अर्द्धशतक लगाया था. उसके अलावा उन्होंने घरेलू स्तर पर भी लगातार रन बनाये हैं.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए दोनों को चाहिए जीत

विराट कोहली ने बताया रिद्धिमान साहा और ऋषभ पंत में से किसे मिलेगा पहले टेस्ट मैच में मौका 3

आईसीसी द्वारा शुरू किये गये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को हरा कर अच्छी शुरुआत की है. जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली बार इस चैंपियनशिप के शुरू होने के बाद टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है.

इसलिए दोनों टीमें जीत दर्ज करके ज्यादा से ज्यादा अंक कमाना चाहेंगे. भारतीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं. अफ्रीका की टीम में फाफ डू प्लेसिस, क्विंटन डी कॉक, एडन मार्क्रम और टेम्बा बावुमा जैसे शानदार बल्लेबाज मौजूद हैं. इसलिए दोनों टीमें मजबूत नजर आ रही है.

विशाखापत्तनम में अच्छा रहेगा मौसम

विराट कोहली

यदि पिच की बात करें तो यहाँ पर पहले तीन दिन बल्लेबाजो को मदद करेगी. जबकि आखिरी के दो दिन स्पिनरों का राज देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की माने तो पहले दो दिन बारिश होने की संभावना बहुत कम है लेकिन तीसरे और चौथे दिन ज्यादा बारिश हो सकती है. जिसका असर मैच के नतीजे पर पड़ सकता है.

Related posts