विराट कोहली का रन न बनाना है हार का बड़ा कारण: मांजरेकर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

संजय मांजरेकर ने सीधे तौर पर इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को माना पहले टेस्ट मैच में मिली हार का जिम्मेदार 

संजय मांजरेकर ने सीधे तौर पर इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को माना पहले टेस्ट मैच में मिली हार का जिम्मेदार

न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दोनों ही पारियों में रन बनाने में नाकामियाब रहे. कोहली के साथ दूसरे किसी भी बल्लेबाज ने टीम के लिए बड़ी पारी नहीं खेली. पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने भारत को मिली इस शर्मनाक हार का सबसे बड़ा कारण, विराट कोहली का रन न बनाना बताया है.

मांजरेकर ने विराट के फॉर्म को बताया हार का बड़ा कारण

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे हैं. न्यूजीलैंड दौरे पर अब तक उनके बल्ले से एक भी बड़ी व मैच जिताऊ पारी नहीं निकली है, अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने विराट के फॉर्म को इस हार का जिम्मेदार ठहराते हुए स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा,

कोहली दोनों पारियों में जल्दी आउट हो गए, यह इस हार का एक बड़ा कारण था. अगर विराट कोहली रन बनाते हैं, तो यह विपक्षी टीम की योजनाओं को प्रभावित करता है.

न्यूजीलैंड अपनी योजनाओं पर अड़ा रहा, कोई भी जवाबी हमला नहीं कर रहा था और इससे चलते भारत को हार का मुंह देखना पड़ा.

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं कप्तान विराट कोहली

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. कोहली ने न्यूजीलैंड दौरे पर अब तक एक भी बड़ी पारी नहीं खेली है. T20I सीरीज में कोहली ने क्रमश: 45, 11, 38, 11 यानि कुल 105 रन बनाए थे. हालांकि उस उसमें भारत ने किवी टीम को 5-0 से क्लीन स्वीप कर दिया.

इसके बाद कोहली ने 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में क्रमश: 51, 15, 9 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया को 3-0 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इन सबके बाद अब कोहली टेस्ट सीरीज में भी अपने फॉर्म में नहीं लौट सके हैं.

वेलिंगटन टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में 2 व दूसरी पारी में 19 रन बनाए. विराट का ये फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. भारतीय फैंस को उम्मीद रहेगी कि 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में विराट अपने फॉर्म में वापसी करेंगे.

29 फरवरी से खेला जाएगा दूसरा टेस्ट

विराट कोहली

भारत के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 10 विकेट से हराकर किवी टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अब सीरीज का दूसरा मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया मैच जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगी. तो वहीं घरेलू न्यूजीलैंड की टीम भारत को 2-0 से क्लीन स्वीप करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी.

Related posts