भारतीय कप्तान विराट कोहली ने खोला बड़ा राज कहा, इस वजह से करता हूं बच्चों से बहुत ज्यादा नफरत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने खोला बड़ा राज कहा, इस वजह से करता हूं बच्चों से बहुत ज्यादा नफरत 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने खोला बड़ा राज कहा, इस वजह से करता हूं बच्चों से बहुत ज्यादा नफरत
India Cricketer Virat Kohli addresses the media during a press conference to announce the "RP-SG Indian Sports Honours" awards in New Delhi on September 8, 2017. / AFP PHOTO / Prakash SINGH (Photo credit should read PRAKASH SINGH/AFP/Getty Images)

हाल ही श्रीलंका सीरीज में अपने वनडे क्रिकेट करियर के 30 शतक पुरे करने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वर्तमान के बच्चों के लिए एक बहुत बड़ी बात बोल दी है.

विराट ने एक चैरिटी कार्यक्रम के दौरान अपने नन्हें प्रशंसको को लेकर कहा है, कि उन्हें आज के बच्चों की एक बात बिलकुल पसंद नहीं आती है.

बच्चों का फोन और आईपैड्स पर समय बिताना गलत 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने खोला बड़ा राज कहा, इस वजह से करता हूं बच्चों से बहुत ज्यादा नफरत 1

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक चैरिटी कार्यक्रम में आज के बच्चों को लेकर कहा, “आज के बच्चे ज्यादातर समय फोन और आईपैड्स पर बिता रहे हैं, जो बिलकुल गलत है,लेकिन जब हम बच्चे थे, तो ज्यादातर समय मैदान, सड़क और पार्क में खेल कर बिताते थे.”

”मुझे याद है, उन दिनों जब हमारे किसी एक दोस्त के पास वीडियो गेम हुआ करता था, तो हम लोग साथ में वीडियो गेम खेलने के लिए जाने के लिए योजना बनाते थे.”

भारतीय स्पोर्ट्स अवॉर्ड किया लॉन्च 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ये सारी बातें पिछले दिनों एक चैरिटी कार्यक्रम की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं, जहां उन्होंने आरपी-एसजी के चेयरमैन संजीव गोयनका के साथ भारतीय स्पोर्ट्स अवॉर्ड लॉन्च किया. जिसके तहत उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को 11 नवंबर को पुरस्कृत किया जायेगा.

सालाना दो करोड़ रुपये की मदद

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने खोला बड़ा राज कहा, इस वजह से करता हूं बच्चों से बहुत ज्यादा नफरत 2

इस मौके पर 28 साल के विराट कोहली ने भारत में अन्य खेलों में शामिल खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए भी आगे आए, उन्होंने विराट कोहली फाउंडेशन के जरिए सालाना दो करोड़ रुपये की मदद करने की भी घोषणा की.

कैलेंडर ईयर में बना चुके है 1000 रन

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने खोला बड़ा राज कहा, इस वजह से करता हूं बच्चों से बहुत ज्यादा नफरत 3

हाल ही में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग के30 शतकों की बराबरी भी कर ली है और अब वह विश्व क्रिकेट में बस सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों से पीछे है. कोहली ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में अपने 2017 के कैलेंडर ईयर में 1000 रन भी पुरे कर लिए है. भारत को अब अगली सीरीज 17 सितम्बर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है.

Related posts