विराट कोहली कटक के निर्णायक मैच में हो सकते हैं फ्लॉप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs WI: तीसरे और निर्णायक मैच से पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, विराट कोहली के फ्लॉप होने का है डर 

IND vs WI: तीसरे और निर्णायक मैच से पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, विराट कोहली के फ्लॉप होने का है डर

विराट कोहली कि अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा तथा सीरीज निर्णायक मैच जीतकर वनडे सीरीज अपने नाम करने के बारे में सोच रही है, वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के लिए कटक के मैदान से बुरी खबर आई है. तीन मैचों की सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज की टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.

रोहित शर्मा ने पिछले वनडे में जड़ा था शतक

IND vs WI: तीसरे और निर्णायक मैच से पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, विराट कोहली के फ्लॉप होने का है डर 1

वेस्टइंडीज ने चेन्नई में हुआ पहला वनडे जीता था, जबकि विशाखापत्तनम में हुए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने जोरदार जीत दर्ज की थी. दूसरे वनडे में जहां रोहित शर्मा तथा केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा था, वहीं कप्तान विराट कोहली पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए थे. आंकड़ाें पर गौर करें तो कोहली का कटक में होने वाले तीसरे वनडे में भी फ्लॉप होना करीब तय लग रहा है.

कटक में चार मैचों में विराट कोहली ने बनाए हैं महज 34 रन

विराट कोहली

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए कटक का मैदान भाग्यशाली नहीं रहा है. इस मैदान पर चार पारियों में विराट कोहली के बल्ले से कुल 34 रन ही निकले हैं. इनमें भी उनका सर्वाधिक स्कोर 22 रन ही है.उन्होंने यहां पिछली चार पारियों में 3, 1, 22, 8 रन बनाए हैं. इन 34 रनों के लिए उन्होंने चार मैचों में 33 गेंदें खेली हैं. इतना ही नहीं, ये भारत के किसी भी स्टेडियम में विराट कोहली का सबसे खराब प्रदर्शन है.

भारत, कटक के मैदान में 2003 के बाद से है अजेय

रोहित शर्मा

वैसे भारतीय क्रिकेट टीम साल 2003 के बाद से कटक के बाराबती स्टेडियम में कोई वनडे मैच नहीं हारी है.  ऐसे में राहत की बात यह है कि भले ही कटक के मैदान में विराट कोहली की का रिकॉर्ड अच्छा न रहा हो, लेकिन टीम इंडिया का रिकॉर्ड कटक पर बहुत शानदार है. भारत पिछले 16 वर्षों से कटक के इस मैदान में नहीं हारी है. भारत को 16 वर्ष पहले न्यूजीलैंड ने हराया था.

Related posts