विराट कोहली ने बताया वो पल जिसे कभी नहीं भूल सकते

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने बताया अपने क्रिकेट करियर का वह पल, जिसे वह कभी नहीं भूल सकते 

विराट कोहली ने बताया अपने क्रिकेट करियर का वह पल, जिसे वह कभी नहीं भूल सकते

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हैं. तीनों फॉर्मेट में अपने बल्ले की दम दिखा रहे कोहली को आईसीसी ने 2019 के’स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ के पुरुस्कार से नवाजा गया. असल में 2019 आईसीसी विश्व कप के दौरान विराट ने स्मिथ को चीटर कहकर ट्रोल कर रहे फैंस को उनके लिए ताली बजाने को कहते हुए सच्ची ‘स्पिरिट ऑफ क्रिकेट’ दिखाई थी.

कोहली ने बताया करियर का बेस्ट क्रिकेट मूमेंट

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को अपने करियर के बेस्ट मूमेंट के तौर पर उस दिन को याद किया जब उन्हें सीनियर टीम के लिए कॉल-अप मिला था. कोहली ने इस बारे में बात करते हुए कहा,

अगर मैं अपने लिए सबसे खास मूमेंट के बारे में कहूं, तो वहीं दिन है जब मुझे राष्ट्रीय टीम में सिलेक्ट किया गया था. मैं अपनी मां के साथ न्यूज चैनल देख रहा था. मुझे किसी ने भी नहीं बताया था कि मैं सीनियर टीम में सिलेक्ट होने वाला हूं और अचानक से टीवी पर मेरा नाम फ्लैश हुआ.

मुझे उस पल समझ ही नहीं आया कि मैं क्या करूं. उस वक्त तो मैं समझ ही नहीं पा रहा था कि बैठूं, खड़ा रहूं या उछलूं. शायद वह मेरी जिंदगी का ऐसा पल है जिसे मैं आठ बार रिमाइंड करना चाहूंगा.

शुरुआती वक्त को कभी नहीं भूलना चाहिए

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले लंबे वक्त से आईसीसी टेस्ट व एकदिवसीय रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज हैं. टेस्ट में 7 हजार से अधिक, वनडे में 11 हजार से अधिक और टी20 फॉर्मेट में ढ़ाई हजार से अधिक रन बनाए हैं.

विराट ने आगे कहा,

जब आप राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रहे होते हैं, टूर्नामेंट या सीरीज उपलब्धियां बन जाती हैं. लेकिन एक ऐसी चीज जो आप आठ साल के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए क्रिकेट खेलना शुरू करते हैं. उस वक्त पर जो आप महसूस करते हुए कि आप उसे दोहरा नहीं सकते.

अपने शुरुआती दौर को नहीं भूलना चाहिए क्योंकि यह आपको स्पष्टता, दृष्टि और प्रेरणा देता है और इसलिए भी कि यह मुझे जमीन से जोड़े रखता है और मुझे याद दिलाता है कि मैं कहां से हूं.

Related posts