सीरीज जीतने के लिए सौरव गांगुली ने दी विराट कोहली को यह सलाह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सीरीज जीतने के लिए सौरव गांगुली ने दी विराट कोहली को यह सलाह 

सीरीज जीतने के लिए सौरव गांगुली ने दी विराट कोहली को यह सलाह

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है. भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला बहुत ही रोमांचिक हुआ, जिसमे भारत की तरफ़ से तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह से शानदार गेंदबाज़ी की और भारत की टीम को हारे हुए मैच में जीत दिलाई. आईपीएल में नहीं दिखेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी

दूसरे मैच के दौरान भी भारत की बल्लेबाज़ी काफ़ी निराशाजनक रही, जिसको देखकर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गाँगुली ने कहा, कि विराट कोहली को टीम के बल्लेबाज़ी क्रम में बदलाव लाना होगा.

सौरव गाँगुली ने टीम के बल्लेबाज़ी क्रम के बारे में बताते हुये कहा, “मुझे लगता है, कि भारतीय टीम को बल्लेबाज़ी क्रम में बदलाव करना चाहिए. मैं चाहता हूँ, बेंगलुरु में होने वाले तीसरे टी20 मैच में मनीष पांडे को तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करनी चाहिए और सुरेश रैना को 6ठे नंबर पर और आगे मैच की स्थिति पर है. मैं पिछले 3-4 सालों से कह रहा हूँ, कि धोनी को ऊपरी क्रम में बल्लेबाज़ी करनी चाहिए. इसलिए मैं चाहता हूँ, कि तीसरे टी20 में धोनी को चौथे या 5वें नंबर पर खेलना चाहिए. यह भारतीय टीम के लिए बहुत फायदेमंद होगा.”

महेंद्र सिंह धोनी के टी20 करियर पर बोलते हुए सौरव गाँगुली ने कहा, “महेंद्र सिंह धोनी ने 75 टी20 मैच खेले है, लेकिन अभी तक उन्होंने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है और इसकी वजह सिर्फ ये है, कि उन्होंने अभी तक टी20 मैचों में ज्यादा गेंद नहीं खेली है. वह हमेशा ही 15 ओवर के बाद खेलने आते है.” भारत बनाम इंग्लैंड: ख़राब अंपायरिंग से नाराज इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन

गाँगुली ने धोनी के फिनिशर नाम को लेकर कहा,

“मुझे फिनिशर शब्द बिलकुल पसंद नहीं है, अगर 17 या 18वें ओवर में आकर आप मैच फिनिश कर रहे हो तो वह फिनिशर नहीं होना चाहिए. फिनिशर वह होना चाहिए जो ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलने के बाद मैच जीताये. मैं जानता हूँ, कि धोनी अगर ऊपर आकर बल्लेबाज़ी करेंगे तो दूसरी टीम के लिए ज्यादा घातक साबित होंगे.”

Related posts