विराट कोहली ने नेट्स पर गेंदबाजी की जमकर धुनाई की, देखें वीडियो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने नेट्स पर गेंदबाजी की जमकर धुनाई की, देखें वीडियो 

विराट कोहली ने नेट्स पर गेंदबाजी की जमकर धुनाई की, देखें वीडियो

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कल से खेला जायेगा। यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होगा। सीरीज के पहले मैच को भारत ने 203 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया था। अब दूसरे मैच में भी दोनों टीम जीत के लिए एड़ी चोटी का दम लगा देंगे।

विराट ने जमकर की प्रैक्टिस

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले जमकर प्रैक्टिस की। उन्होंने नेट्स पर गेंदबाजों का सामना किया और उनके खिलाफ लगातार शॉट खेले। उनके अभ्यास से साफ है कि दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के लिए बड़ा खतरा होने वाले हैं।

यह मैच कप्तान के रूप में उनका 50वां मैच होने वाला है। भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी के बाद वह 50 टेस्ट में कप्तानी करने वाले दूसरे कप्तान हैं। इसके साथ ही विराट टेस्ट में सबसे सफल भारतीय कप्तान भी हैं।

पिछले मैच में मौका नहीं मिला

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए सीरीज के पहले मैच में विराट कोहली को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला। पहली पारी में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 317 रन जोड़े थे और उनके बाद के बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की।

दूसरी पारी में भी तेजी से रन बनाने थे और विराट 31 रन बनाकर नाबाद रहे और पारी घोषित कर दी। अब दूसरे मैच में वह बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे और टीम को बड़ी जीत दिलाना चाहेंगे।

कई मैचों से शतक नहीं आया

भारतीय टीम

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपना अंतिम शतक पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पर्थ टेस्ट में लगाया था। उसके बाद से उनका बल्ला लगातार शांत रहा है। उन्होंने दो अर्धशतक जरुर लगाये हैं लेकिन उसे शतक में तब्दील नहीं कर पाए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वह शतकीय पारी नहीं खेल पाए थे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में भी ऐसा ही रहा।

देखें अभ्यास का वीडियो:

Related posts