धोनी के भविष्य पर इशारों-इशारों में कह दी बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी के लिए बंद हो चुके हैं टीम इंडिया के दरवाजे? विराट कोहली ने इशारे में कही ये बात 

महेंद्र सिंह धोनी के लिए बंद हो चुके हैं टीम इंडिया के दरवाजे? विराट कोहली ने इशारे में कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. विश्व कप के सेमीफाइनल में 50 रनों की पारी खेलने के बाद माही ने 2 महीने का ब्रेक लिया था. मगर इसके बाद भी धोनी ने टीम में वापसी नहीं की. लगातार घरेलू सीरीज मिस कर रहे एमएस के भविष्य को लेकर लंबे वक्त से अटकले बाजियां की जा रही हैं. इसी दौरान विराट कोहली ने धोनी के भविष्य को लेकर इशारों-इशारों में काफी कुछ कह दिया है.

धोनी की जगह लेने को तैयार हैं कोहली

विराट कोहली

14 जनवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का आगाज होने वाला है. मैच की पूर्व संध्या पर कप्ताव विराट कोहली ने ये साफ कर दिया है वो शिखर धवन और केएल राहुल दोनों को प्लेइंग इलेवन में मौका देने के लिए खुद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

कोहली की इस बात से ये साबित होता है कि शिखर धवन, रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे. केएल राहुल तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे.

तो वहीं विराट कोहली अब महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही मध्यक्रम और निचले क्रम की कड़ी बनने की तैयारी कर रहे हैं.अब इस बात से मतलब निकाला जा सकता है कि धोनी की भरपाई करने का मन टीम मैनेजमेंट ने बना लिया है. जिसके चलते ये कहना गलत नहीं होगी कि माही शायद ही टीम इंडिया के साथ खेलते नजर आएं.

मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने में होगी खुशी

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने निचले क्रम में बल्लेबाजी करने को लेकर खुशी जताते हुए कहा,

हां, ये बड़ी जिम्मेदारी है. मुझे ऐसा करके बहुत खुशी होगी. मैं इस बात को लेकर अधिक चिंतित नहीं हूं कि मैं कहां खेलूंगा. मुझे अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर बिल्कुल भी असुरक्षा नहीं है.

टीम का कप्तान होने के नाते ये मेरी जिम्मेदारी है कि खिलाड़ियों का भावी दल भी तैयार रहे. हो सकता है कि कई लोग इस तरह से न सोचें, लेकिन एक कप्तान के रूप में आपकी जिम्मेदारी सिर्फ मौजूदा टीम के प्रति ही नहीं होती है, बल्कि अगले दल के प्रति भी होती है.”

Related posts