/

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया वह कारण, जिसके चलते भारतीय टीम नहीं जीत सकी तीसरा टेस्ट मैच

2 दिसंबर से शुरु हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच भारत ने श्रीलंकाई टीम के बीच ड्रा पर समाप्त हो गया है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

भारतीय टीम का दिल्ली में खेले गए इस टेस्ट मैच में शुरू जे चार दिन तक पूरी तरह दबदबा रहा था, लेकिन पांचवे दिन श्रीलंकाई टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और मैच को ड्रा करवा दिया.

मैच के बाद कोहली ने दिये रोचक बयान 

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया वह कारण, जिसके चलते भारतीय टीम नहीं जीत सकी तीसरा टेस्ट मैच 1

मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन पर भारतीय टीम को लेकर कई रोचक बाते बोली और उनके इसी बयान को हम आपकों अपने आगे के लेख में बताएंगे.

वैसे आपको यह भी बता दे, कि हम कप्तान कोहली के बयान का पहला भाग आपको अपनी इस वेबसाइट में बता चुके है और यह कोहली के बयान का दूसरा भाग है.

पिच पांचवे दिन नहीं कर रही थी गेंदबाजो को मदद 

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया वह कारण, जिसके चलते भारतीय टीम नहीं जीत सकी तीसरा टेस्ट मैच 2

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरा टेस्ट मैच ड्रा हो जाने के बाद अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा, “पिच में गेंदबाजो के लिए पांचवे दिन बिलकुल मदद नहीं थी विकेट पूरी तरह थक गया था, लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाज भी बहुत अच्छा खेले वह तारीफ के पुरे हक़दार है.

फील्डिंग में हमें अभी और ज्यादा काम करने की जरूरत

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया वह कारण, जिसके चलते भारतीय टीम नहीं जीत सकी तीसरा टेस्ट मैच 3

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आगे भारतीय टीम के टेस्ट मैच ना जीत पाने का कारण बताते हुए कहा, “अगर हमने हमारे फील्डिंग के दौरान मिले मौकों को पकड़ लिया होता, तो हम शायद यह मैच जीत जाते. स्लिप फील्डिंग, और ग्राउंड फील्डिंग में हमें अभी और ज्यादा काम करने की जरूरत है.

गली में फील्डिंग करना एक बहुत ही मुश्किल काम है इसी लिए हम उस जगह अपने सबसे अच्छे फिल्डर अजिंक्य रहाणे को लगाने पर भरोसा करते है.”

साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले ब्रेक लेने का अच्छा समय

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया वह कारण, जिसके चलते भारतीय टीम नहीं जीत सकी तीसरा टेस्ट मैच 4

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आगे अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में अपने आराम को लेकर कहा, “जब मैंने लास्ट टाइम ब्रेक लिया था, तो मुझे वापस अपनी लय में आने में समय लगा था, लेकिन अभी मेरा शरीर ब्रेक मांग रहा है. मुझे ब्रेक लिए काफी समय भी हो गया है और साउथ अफ्रीका की महत्वपूर्ण सीरीज से पहले यह ब्रेक लेने का सबसे अच्छा समय भी है.”