श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद विराट कोहली ने दिया ऐसा बयान जिसे सुनकर रोहित शर्मा और धोनी को लगा होगा बुरा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद विराट कोहली ने दिया ऐसा बयान जिसे सुनकर रोहित शर्मा और धोनी को लगा होगा बुरा 

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद विराट कोहली ने दिया ऐसा बयान जिसे सुनकर रोहित शर्मा और धोनी को लगा होगा बुरा
Indian batsman Virat Kohli acknowledges the applause after hitting the winning runs against Sri Lanka in their international one day cricket match played in Hobart, on February, 28, 2012. IMAGE STRICTLY RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE AFP PHOTO/William WEST (Photo credit should read WILLIAM WEST/AFP/Getty Images)

श्रीलंका के दाम्बुला क्रिकेट स्टेडियम में आज 20 अगस्त रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया.

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद विराट कोहली ने दिया ऐसा बयान जिसे सुनकर रोहित शर्मा और धोनी को लगा होगा बुरा 1

इस मैच को भारतीय टीम ने पुरी तरीके से डोमिनेट किया और भारत के सभी खिलाड़ियों ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया अपने इसी शानदार प्रदर्शन के चलते मैच को अंत में 9 विकेट से जीत लिया.

श्रीलंका को मात्र 216 रनों पर रोका 

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद विराट कोहली ने दिया ऐसा बयान जिसे सुनकर रोहित शर्मा और धोनी को लगा होगा बुरा 2

 

इस मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने शुरुआत तो धमाकेदार की और 74 रन तक कोई विकेट नहीं खोया था मगर उसके बाद नियमित अंतराल में विकेट गँवाते हुए श्रीलंका की टीम 43.2 ओवर्स में मात्र 216 रनों में ढेर हो गई.

श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 74 गेंद में 64 रन की पारी निरोशन डिकवैला ने खेली, तो वही भारत के लिए अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.

कोहली-शिखर की पारी से जीता भारत 

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद विराट कोहली ने दिया ऐसा बयान जिसे सुनकर रोहित शर्मा और धोनी को लगा होगा बुरा 3

 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली की शानदार पारियों से मिले हुए  217 रन के लक्ष्य को मात्र 28.5 ओवर्स में ही हासिल कर लिया और मैच को 9 विकेट से जीत लिया.

शिखर धवन ने जहाँ 90 गेंदों में नाबाद 132 रन बनाए, वही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी नाबाद 70 गेंदों में 82 रन की पारी खेली. शिखर की इस विस्फोटक शतक के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया.

ये कहा कोहली ने मैच जीतने के बाद 

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद विराट कोहली ने दिया ऐसा बयान जिसे सुनकर रोहित शर्मा और धोनी को लगा होगा बुरा 4

“यह बल्लेबाजी के लिए एक शानदार विकेट था और श्रीलंका की अच्छी शुरुआत के बाद हमने सोचा कि अब हमें 300 के करीब का लक्ष्य हासिल करना होगा. मगर बाद में हमारे गेंदबाजो ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की खासकर अक्षर पटेल ने, शिखर धवन के साथ मुझे हमेशा ही बल्लेबाजी करना अच्छा लगता है और शायद पिछले 6 महीने से वो अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है.

हमने 2019 विश्व कप की तैयारियां शुरू कर दी है, और 2019 विश्वकप को मद्देनजर रखते हुए ही हम कुछ अलग-अलग चीजों का प्रयोग कर रहे है.”

विराट ने बढ़ा दी धोनी और रोहित की परेशानी

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद विराट कोहली ने दिया ऐसा बयान जिसे सुनकर रोहित शर्मा और धोनी को लगा होगा बुरा 5

विराट कोहली का इशारा नये खिलाड़ियों को मौका देने की तरफ था, चयनकर्ता और कोच भी पहले साफ़ कर चुके है, कि अगर धोनी या कोई भी खिलाड़ी प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहा, तो उसे टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है, इसके लिए भारतीय चयनकर्ताओ ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अल्टीमेटम भी दे रखा है, कि अगर वो अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे, तो यह विश्वकप धोनी का अंतिम विश्वकप साबित हो सकता है.

वहीं रोहित शर्मा पर भी तलवार लटकी हुई है, श्रेयश अय्यर, ऋषभ पन्त और लोकेश राहुल जैसे ओपनर बल्लेबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है, वहीं रोहित शर्मा का बल्ला काफी समय से खामोस रहा है, ऐसे में विराट कोहली का श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद दिया गया स्टेटमेंट इन दोनों खिलाड़ियों के लिए मुसीबत बन सकता है.

Related posts