स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, जड़े सबसे तेज़ 24 टेस्ट शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RECORD: स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, जड़े सबसे तेज़ 24 टेस्ट शतक 

RECORD: स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, जड़े सबसे तेज़ 24 टेस्ट शतक

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ने स्टीव स्मिथ ने एशेज 2019 के पहले दिन शानदार पारी खेली। स्मिथ ने अपना 24 वां टेस्ट शतक जड़ा और भारतीय सितारों विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर को पछाड़कर यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

एशेज सीरीज के पहले दिन रहा स्टीव स्मिथ का जलवा

स्टीव स्मिथ

एशेज 2019 की शुरुआत गुरुवार (1 अगस्त) को एजबेस्टन में हुई। टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पहले बल्लेबाजी चुनी। शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इंग्लिश गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए। 128 रनों पर कंगारुओं के 8 विकेट गिर चुके थे।

हालांकि, इंग्लिश क्रिकेटर्स महान बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को हिला नहीं पाए। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने एक बार फिर अपना जादू दिखाया, जिसे लंबे समय तक याद किया जाएगा।

वह नंबर 4 की स्थिति में बल्लेबाजी करने आए जब ऑस्ट्रेलिया 17/2 पर संघर्ष कर रहा था। दूसरे छोर पर एक के बाद एक विकेट गिरने के बावजूद स्मिथ ने अपनी बल्लेबाजी का स्तर गिरने नहीं दिया।

उनकी क्लासिक बल्लेबाजी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को उस पारी में बचाया क्योंकि वे सभी विकेट खोने से पहले 284 रन बनाने में सफल रहे।

सबसे तेज़ 24 टेस्ट शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने स्मिथ

119 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 184 गेंदों में नौ चौके और एक छक्के के साथ अपना 24 वां टेस्ट शतक पूरा किया।

स्टीव स्मिथ ने भारतीय स्टार क्रिकेटरों को पछाड़ते हुए 118 वीं टेस्ट पारी में 24वां टेस्ट शतक पूरा किया और इसी के साथ वह टेस्ट में सबसे तेज़ 24वां शतक बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए।

स्टीव स्मिथ

इस लिस्ट में, 30 वर्षीय ने भारतीय कप्तान और टेस्ट रैंकिंग नंबर-1 खिलाड़ी विराट कोहली (123 टेस्ट पारी), मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (125 टेस्ट पारी) और सुनील गावस्कर (128 टेस्ट पारी) को पीछे छोड़ दिया है।

पहले नंबर पर हैं सर डोनाल्ड ब्रैडमैन

RECORD: स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, जड़े सबसे तेज़ 24 टेस्ट शतक 1

महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर सर डोनाल्ड ब्रैडमैन इस लिस्ट में शिखर पर विराजमान हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने 24 टेस्ट शतक अविश्वसनीय गति से पूरे किए क्योंकि उन्होंने यह आंकड़ा मात्र 66 टेस्ट पारियों में हासिल किया।

इंग्लिश पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड द्वारा बोल्ड होने से पहले स्टीव स्मिथ ने 219 गेंदों पर 144 रन बनाए। उस पारी में स्मिथ ने 16 चौके और दो छक्के लगाए। दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों में, केवल ट्रेविस हेड (35 रन) और पीटर सिडल (44 रन) ही उस पारी में 20 रन का आंकड़ा पार कर सके।

Related posts