विराट कोहली अभी भी पृथ्वी शॉ में जता रहे हैं पूरा भरोसा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ को क्या आगे मिलेगा टेस्ट टीम में मौका? कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात 

खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ को क्या आगे मिलेगा टेस्ट टीम में मौका? कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को भविष्य का स्टार के रूप में देखा जा रहा है। 20 साल के पृथ्वी शॉ में जबरदस्त प्रतिभा है और इसी प्रतिभा को उन्होंने भारतीय क्रिकेट के घरेलू स्तर से लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत तक दिखाया लेकिन चोट के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ पृथ्वी को फिर से मौका हाथ लगा जहां वो ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके।

पृथ्वी शॉ ने पहले टेस्ट मैच में अपनी बल्लेबाजी से किया निराश

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ बल्ले से पूरी तरह से नाकाम रहे। पृथ्वी को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के आगे जूझते देखा गया जहां उनकी तकनीक पूरी तरह से खराब रही।

खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ को क्या आगे मिलेगा टेस्ट टीम में मौका? कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात 1

वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ पहली पारी में 16 रन तो दूसरी पारी में केवल 14 रनों का योगदान दे सके जिसके बाद उन पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर ऐसे तो पृथ्वी शॉ कैसे अपना करियर आगे की तरफ ले जाएंगे।

विराट कोहली ने अभी भी जता रहे हैं पृथ्वी शॉ में भरोसा

पृथ्वी शॉ के पहले टेस्ट मैच में नाकाम रहने के बाद कप्तान विराट कोहली को उनके बारे में पूछा तो उन्होंने पृथ्वी पर पूरा भरोसा जताया था कोहली ने कहा था कि “मुझे लगता है कि शायद 8 या 10 बार नाकाम होने के बाद इस बारे में नीचे बैठकर विश्लेषण कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता है कि ये उनके लिए अभी उचित होगा जो पहली बार घर से दूर खेल रहे हैं और शायद एक अलग तरह की गेंदबाजी का सामना कर रहे हैं।”

खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ को क्या आगे मिलेगा टेस्ट टीम में मौका? कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात 2

मुझे इस स्तर पर नहीं लगता है हमें बैठकर चर्चा करने की जरूरत है कि क्या गलत हो रहा है क्योंकि मुझे कुछ भी गलत नहीं दिख रहा है। ये उन चीजों का निष्पादन है जो वहां नहीं था। मुझे लगता है कि जब तक आप एक बल्लेबाज के रूप में सात या आठ बार गलती नहीं करते हैं तब तक आप वास्तव में इस पर चर्चा नहीं कर सकते हैं।”

पृथ्वी हैं नेचुलर प्लेयर उन्हें मिलना चाहिए ज्यादा से ज्यादा मौका

विराट कोहली ने कहा वो “ये पता लगाएंगे कि वो रन बनाने के तरीके कैसे ढूंढ सकते हैं क्योंकि वो एक नेचुरल स्ट्रोक प्लेयर हैं और रन बनाते हैं। ऐसा नहीं हैं कि उसे छोटे रन मिलते हैं। वो बड़े रन बनाते और जानते हैं कि रन को कैसे हासिल करना है।”

खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ को क्या आगे मिलेगा टेस्ट टीम में मौका? कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात 3

“ये अब विकेट की गति और परिस्थितियों को जल्द से जल्द समझने की बात है। एक बार फिर से जब वो दिमाग के स्पष्ट फ्रेम में होते है तो वो बहुत ही विनाशकारी होते हैं।”

समय के साथ पृथ्वी की मानसिकता में आएगा बदलाव

मुझे लगता है कि जब भी हमने विदेशों में अच्छा प्रदर्शन किया है तो शुरुआती साझेदारी काफी स्पष्ट और सकारात्मक के साथ रही है। यहां तक कि गेंदबाजों को भी को भी ले जाना चाहिए ताकि आप उन्हें दबाव में रखें। वो उस स्तर के खिलाड़ी हैं। एक बार जब उसे लगे कि वो ऐसा कर सकते हैं तो मुझे लगता है कि ये एक अलग गेंद का खेल होगा। मानसिकता में बहुत तेजी से बदलाव हो सकता है।

खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ को क्या आगे मिलेगा टेस्ट टीम में मौका? कप्तान विराट कोहली ने कही ये बात 4

कोहली ने कहा “पृथ्वी स्पष्ट रूप से प्रदर्शन करना चाहते हैं और इसके बारे में कोई संदेह नहीं है। हर बल्लेबाज चाहता है। हमें उन्हें समय देने की जरूरत है वो परिस्थितियों को थोड़ा सा भांप ले और एक बार जब वो स्कोर करना शुरू कर देते हैं तो इसके बाद वो ज्यादा आत्मविश्वास महसूस करेंगे।”

Related posts

1 Comment

  1. पृथ्वी शॉ-गिल में दूसरे मैच में खेलेगा कौन?शास्त्री ने बताया

    […] ठीक नहीं होती है तो ऐसे में कप्तान विराट कोहली के पास शुभमन गिल का विकल्प है. असल में […]

Comments are closed.