विराट कोहली ने दिए संकते, अब शायद होगी साहा की टीम से छुट्टी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने दिए संकते, अब शायद होगी साहा की टीम से छुट्टी 

विराट कोहली ने दिए संकते, अब शायद होगी साहा की टीम से छुट्टी

भारत और इंग्लैंड के विरुद्ध पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच मोहाली के पी.सी.ए के मैदान पर भारतीय टीम ने जीतकर अपने नाम कर लिया हैं.

भारतीय टीम ने मोहाली टेस्ट 8 विकेट से जीतकर अपने नाम किया. टीम को तीसरे टेस्ट के चौथे दिन बड़ा ही आसान सा लक्ष्य मिला था. जिसे भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने महज 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. टीम को मोहाली टेस्ट जीतने के लिए मात्र 103 रन बनाने थे.

यह भी पढ़े : विराट कोहली ने बताया क्यों मैच के बाद उन्होंने थपथपाया हसीब हमीद का पीठ

भारतीय टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए, टीम में 8 साल बाद वापसी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल ने बेहद ही आक्रामक और शानदार पारी खेलते हुए टीम को मैच जीताने में मदद की. पार्थिव ने लाजवाब 67 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसके लिए उन्होंने मात्र 54 गेंदो का सामना किया.

इसके बाद भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली उनकी प्रशंशा करते हुए नहीं थके. पार्थिव पटेल को मोहाली टेस्ट में ओपनिंग करने का अवसर मिला. जिसका पार्थिव ने पूरा फायदा उठाते हुए, टीम में हो रही एक ओपनर की समस्या को भी कम कर दिया.

मोहाली टेस्ट से पूर्व ही टीम के मुख्य सलामी बल्लेबाज़ के.एल.राहुल चोटिल हो गये थे. यही नहीं टीम से गौतम गंभीर को भी बाहर कर दिया गया है. जिसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा, कि अब शायद आने वाले मुकाबलों में पार्थिव टीम के लिए ओपनिंग करते दिखेंगे.

मोहाली टेस्ट जीतने के बाद कप्तान कोहली ने भी इसके संकेत देते हुए कहा, कि-

”वाकई में पार्थिव ने कमाल कर दिखाया. दोनों ही पारियों में मिले अवसर का पार्थिव ने पूरा फ़ायदा उठाया. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जो उनका अनुभव था, वो टीम के काम आया. ख़ासतौर पर तेज गेंदबाज़ों के विरुद्ध उन्होंने जो आक्रामक अंदाज़ दिखाया वह बढ़िया था. बतौर विकेटकीपर भी उनका खेल लाजवाब रहा.”

यह भी पढ़े : वीरेंद्र सहवाग ने किया खुलासा, धोनी की वजह से विराट है आज भारतीय कप्तान, चयनकर्ताओ ने दिया था रोहित कों मौका

कोहली के अनुसार-

”टीम में राहुल, साहा और हार्दिक इन सभी के जल्दी फिट होने की कामना करता हूँ. रही बात अश्विन और बाकी खिलाड़ियों की तो टीम के सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट और फ़ाईन हैं. अश्विन पहली पारी में रन लेते हुए परेशानी में थे, लेकिन वह अब बिलकुल फिट हैं.”

Related posts